कोरोना का कहर: देश में सबसे कम उम्र के मरीज की मौत, 45 दिन का था मासूम, जानें कहां का है मामला

बच्‍चों का सबसे बड़ा अस्‍पताल माने जाने वाले कलावती हॉस्पिटल में देश के सबसे कम उम्र के कोरोना वायरस मरीज ने दम तोड़ दिया है। खबरों के मुताबिक 45 दिन के मासूम की कोरोना वायरस ने जान ले ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस जानलेवा वायरस ने देश के सबसे छोटे उम्र के कोरोना संक्रमित बच्चे की जान ले ली। ये बच्चा पूरे भारत में अब तक का सबसे कम उम्र का बच्चा था, जोकि कोरोना से संक्रमित था।

खबरों के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली के कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में महज 45 दिन के बच्चे ने कोरोना से मौत हो गई। । अस्पताल सूत्रों के अनुसार ये बच्चा पूर एशिया महाद्वीप में अब तक का सबसे छोटा कोरोना संक्रमति मरीज था। बता देंकि इसी अस्पताल में अभी एक 10 महीने का बच्चा भी कोरोना संक्रमित है, जिसका इलाज चल रहा है।


दूसरी ओर इस अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर को भी तीन दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही इस अस्पताल के एक अन्य डॉक्टर, तीन नर्स और स्टाफ के कुछ अन्य लोगों में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी उस बच्चे के इलाज कर रहे थे जिसकी कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई।

इसके अलावा दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सांस की बीमारी के इलाज के लिए लाए गए एक 10 महीने के बच्चे का कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। पिता का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है,मां की टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। कोरोना का मामला सामने आने के बाद बाल चिकित्सा आईसीयू को सेनिटाइज किया जा रहा है।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि आज दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 1,893 मामले हैं, जिनमें से कल 186 पॉजिटिव केस आए हैं। हमारे पास 42,000 रैपिड टेस्टिंग किट आ चुकी हैं, आज उसका ट्रायल LNJP अस्पताल में किया जा रहा है। 7,000 ट्रेनिंग भी की जा रही हैं। कल से पूरी दिल्ली के हॉट स्पॉट इलाकों में इनसे टेस्टिंग की जाएगी। कल से शुरू करके 1 हफ्ते में 42,000 टेस्ट करने का हमारा लक्ष्य है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia