दिल्ली में बेलगाम हो रहा कोरोना! पहली बार मिला ओमिक्रॉन का नया सब वेरिएंट, संक्रमण दर 14.38%, दहशत में लोग

दिल्ली में पहली बार ओमिक्रॉन का नया सब वेरिएंट BA2.75 मिला है। बताया जा रहा है कि इससे कोरोना की संक्रमण दर में बढ़ोतरी हो रही है। इन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्ती बरतने की शुरुआत कर दी है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना एक बार फिर बेलगाम हो गई है। दिल्ली में 24 घंटे में 2,726 नए मामले सामने आए। वहीं पॉजिटिविटी रेट 14.38% पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के कारण दिल्ली में 6 लोगों की मौत हो गई है।

दिल्ली में पहली बार ओमिक्रॉन का नया सब वेरिएंट BA2.75 मिला

इसी बीच दिल्ली में पहली बार ओमिक्रॉन का नया सब वेरिएंट BA2.75 मिला है। बताया जा रहा है कि इससे कोरोना की संक्रमण दर में बढ़ोतरी हो रही है। इन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्ती बरतने की शुरुआत कर दी है।

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 16 हजार से अधिक मामले आए

वहीं देश में पिछले 24 घंटों में 16,561 नए संक्रमितों के साथ कोविड-19 मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई, जो पिछले दिन 16,299 थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। इसी अवधि में, 49 और मौतों के साथ देश भर में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 5,26,928 हो गई।

इस बीच, सक्रिय मरीजों की संख्या मामूली रूप से घटकर 1,23,535 हो गई है, जो कुल पॉजिटिव मामलों का 0.28 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में 18,053 मरीजों के ठीक होने के बाद कुल संख्या 4,35,73,094 हो गई। नतीजतन, भारत की रिकवरी रेट 98.53 प्रतिशत है।
इस बीच, दैनिक पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 5.44 प्रतिशत हो गई है, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट वर्तमान में 4.88 प्रतिशत है।


दिल्ली सरकार सख्त: मास्क को फिर से किया अनिवार्य

दिल्ली सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतिंत है। गुरुवार को सरकार ने लोगों से मास्क लगाने की अपील की है। यदि मास्क पहनने के नियम का कड़ाई से पालन नहीं किया गया तो 500 रुपए का जुर्माना देना होगा। इस निगरानी के लिए सरकार ने टीमों का गठन भी शुरू कर दिया है।

दरअसल, पिछले दिनों नए केसेस कम आने के बाद से ही लापरवाही फिर शुरू हो गई थी। लोग सार्वजनिक स्थलों, मेट्रो स्टेशनों, मेट्रो ट्रेनों और अन्य जगहों पर मास्क पहनने में भारी लापरवाही करने लगे थे।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना किया अनिवार्य

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia