लॉकडाउन में अपने घर लौट रहे मजदूरों के साथ फिर दर्दनाक हादसा, मध्य प्रदेश में ट्रक पलटने से 5 की मौत, 11 घायल

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना लॉकडाउन के बीच शहरों से अपने घर के लिए लौट रहे मजदूरों के साथ हादसे का सिलसिला जारी है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद के बाद अब मध्य प्रदेश में हादसा हुआ है। नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। मजदूर एक ट्रक में सवार होकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान ट्रक पलट जाने से हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि जिस समय हादसा हुआ उस समय ट्रक में ड्राइवर और कंडक्टर समेत 18 लोग सवार थे। यह लोग हैदराबाद से उत्तर प्रदेश जा रहे थे। लेकिन उत्तर प्रदेश पहुंचने से पहले ही मध्य प्रदेश के पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया। हादसे में 5 लोगों की मौत के अलावा 11 लोग घायल हो गए हैं।

नरसिंहपुर के जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया कि आम से लदे ट्रक में दो ड्राइवर और एक कंडक्टर समेत 18 लोग सवार थे। पाठा गांव के पास ट्रक के अचानक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। जिला अधिकारी के मुताबिक, मजदूर हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के आगरा जा रहे थे।

घायलों में दो लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है। इनमें से एक के सिर में चोट आई है और दूसरे को फ्रैक्चर है। इसके अलावा दो अन्य लोगों की हालत गंभीर है। इस बात की जानकारी सिविल सर्जन डॉक्टर अनिता अग्रवाल ने दी। घायल मजदूरों में से एक को कुछ दिन से सर्दी-खांसी थी। ऐसे में मृतकों समेत सभी के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।


इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मजदूरों के साथ दर्दनाक हादसा हुआ था। रेल की पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी मजदूरों की एक मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई थी। औरंगाबाद में बदनापुर-करमाड रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही मालगाड़ी ने मजदूरों को कुचल दिया था। हादसे में कई मजदूर घायल भी हुए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 May 2020, 9:05 AM