कोरोना लॉकडाउन: अमेठी के गरीबों-जरूरतमंदों के लिए आगे आए राहुल गांधी, राहत सामग्री भेजी

कोरोना वायरस और लॉकडाउन से परेशान अमेठी लोगों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाछ बढ़ाया है। उन्होंने अमेठी के गरीब, बेसहारा लोगों के लिए ट्रक में भरकर गेहूं और अन्य सामान भेजवाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अमेठी की जनता से लगाव कम नहीं हुआ है। उन्होंने अमेठी में लॉकडाउन के कारण परेशानी का सामना कर रहे गरीब लोगों में वितरित करने के लिए ट्रक में भरकर गेहूं और अन्य सामान भेजे हैं। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने कहा, “राहुल जी अमेठी के लिए अपनी जिम्मेदारी नहीं भूले हैं, क्योंकि उनके दिल में इसके लिए खास जगह है।”

अमेठी के कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक ट्रक गेहूं आया है और क्षेत्र में लोगों के बीच वितरित किया जाएगा। अमेठी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल की देखरेख में राहत सामग्री के साथ यह गेहूं भी बांटा जाएगा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के बाद अमेठी जिले में लॉकडाउन के चलते गरीब जनता बहुत प्रभावित है। ऐसे लोगों की हर तरह से मदद करने का बीड़ा कांग्रेस ने उठाया है। जरूरतमंदों को राहत सामग्री बांटी जा रही है।


बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने अपने वायनाड लोकसभा क्षेत्र के लिए संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास निधि (एमपीएलएडी) से 2.66 करोड़ रुपये अनुमोदित किए हैं। उन्होंने वायनाड में आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए जिला कलेक्टर को सांसद निधि से 2.66 करोड़ रुपये जारी करने का आग्रह किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड की कलेक्टर डॉक्टर आदिला अब्दुल्ला को पत्र लिखकर कहा था कि वेंटिलेंटर, जांच किट, मॉस्क और दूसरे चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए उनकी सांसद निधि से 2.66 करोड़ रुपये की राशि तत्काल जारी की जाए।

गौरतलब है कि राहुल गांधी काफी पहले से सरकार को आगाह करते रहे हैं कि कोरोनो वायरस के प्रसार के खिलाफ निर्णायक कदम न उठाने की 'बहुत भारी कीमत' भारत चुकाएगा। उन्होंने 12 फरवरी को भी ऐसा ही एक बयान दिया था जब उन्होंने कहा था, "कोरोनोवायरस लोगों और अर्थव्यवस्था के लिए एक बहुत गंभीर खतरा है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */