कोरोना: PM की अपील पर विपक्ष ने कहा- दीया जलाएंगे, लेकिन अर्थशास्त्रियों को भी तो आप सुनें, जानें किसने क्या कहा?

पीएम मोदी ने वीडियो संदेश के जरिए शुक्रवार को एक बार फिर संदेश को साझा किया। उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल रात 9 बजे सभी लोग अपने घरों की बत्तियों को बुझा दें और सिर्फ 9 मिनट तक अपनी बॉलकनी या छत पर दिया, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट को रोशन करें। वहीं विपक्ष ने पूछा कि गरीबों का क्या होगा?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस कहर जारी है। इस बीच तीसरी बार पीएम मोदी ने देशवासियों को संदेश दिया है। इस बार पीएम मोदी ने लोगों से एकजुटता दिखाने की अपील करते हुए कहा कि वे रविवार की रात को नौ बजे दीया जलाएं। अब पीएम मोदी की इस अपील पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम समेत कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि हम दीया जलाएंगे, लेकिन जवाब में अर्थशास्त्रियों की बात भी सुनें। उन्होंने ट्वीट कर कहा,“प्रधानमंत्री जी, हम आपकी सुनेंगे और पांच अप्रैल को दीया भी जलाएंगे। लेकिन बदले में आप हमारी, महामारी विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों की विवेकपूर्ण सलाह को सुनें।” पूर्व वित्त मंत्री ने यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद कामकाजी वर्ग, कारोबारी और दिहाड़ी मजदूर निराश हुए जो आर्थिक विकास के लिए कुछ कदमों की उम्मीद लगाए हुए थे।

उन्होंने कहा, “प्रतीकात्मकता महत्वपूर्ण है, लेकिन विचारों और कदमों को लेकर गंभीरता से सोचना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।”


वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, “हमने 'प्रधान शोमैन' को सुना। लोगों की पीड़ा, उनके बोझ और उनकी वित्तीय मुश्किलों को कम करने के लिए कुछ नहीं कहा गया। भविष्य को लेकर कोई दृष्टिकोण नहीं रखा गया। यह भारत के 'फ़ोटो-अप' प्रधानमंत्री द्वारा पैदा किया एक 'फील गुड' क्षण है।”

वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “इन मसलों पर सरकार के कदम सुनने को नहीं मिले, वायरस को रोकना-टेस्टिंग किट्स-गरीबों को खाना पहुंचा-मजदूरों को आर्थिक मदद करना।” उन्होंने आगे कहा कि दीया किसी मकसद से जलाएं, अंधविश्वास के लिए नहीं।


वहीं पीएम मोदी के वीडियो संदेश पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नितिन राउत ने कहा, “दुनिया के पंतप्रधान कोरोना का इलाज ढूंढ रहे हैं और उससे लड़ने की व्यवस्था कर रहे हैं। वहीं हमारे देश के प्रधान 'कभी ताली बजवा रहे हैं, कभी मोमबत्ती जलवा रहे हैं।”

वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि 9 बजे सुबह प्रधानमंत्री मोदी जी के भाषण से देशवासियों के हाथ घोर निराशा ही लगी, सोचा था चूल्हा जलाने की बात होगी साहब दिया जलाने का उपदेश दे गए।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह अपने एक वीडियो संदेश में देशवासियों से दीया जलाने की अपील की है। पीएम ने कहा कि इस रविवार यानी 5 अप्रैल की रात को नौ बजे, आप नौ मिनट तक दीया या फिर मोबाइल का फ्लैश जलाएं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */