ओडिशा के जगन्नाथ धाम तक पहुंचा कोरोना, मंदिर से जुड़े 23 लोग हुए संक्रमित, बंद हो सकते हैं कपाट

ओडिशा में भी कोरोना वायरस ने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। हालत ये है कि पुरी के जगन्नाथ मंदिर तक कोरोना पहुंच गया है। सात सेवकों समेत मंदिर से जुड़े 23 लोग संक्रमित पाए गए हैं। आशंका है कि श्रीधाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद हो सकते हैं।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूरे देश के साथ ओडिशा में भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप है। राज्य के हर कोने में कोरोना ने तेजी से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। हालत यह है कि पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर तक कोरोना की दस्तक पहुंच गई है। मंदरि के सात सेवकों समेत जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन से जुड़े 23 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। स्थिति को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही श्रीधाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद किए जा सकते हैं।

पुरी जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जिले में मंगलवार को 53 नए कोरोना मरीज मिले, जिनमें से 23 लोग जगन्नाथ मंदिर से जुड़े हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर के सात सेवक और उनके परिवार के तीन सदस्य संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा मंदिर के जूता स्टैंड में कार्यरत आठ लोग, श्रीमंदिर प्रशासन के तीन कर्मचारी और श्रीधाम में तैनात एक पुलिसकर्मी और माली समेत 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।


इसके अलावा पुरी स्टेशन पर एक 13 वर्षीय नाबालिग पर्यटक के कोरोना संक्रमित होने की भी जानकारी मिली है। ऐसे में हालात को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि जगन्नाथ धाम मंदिर में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले मिलने के बाद प्रशासन बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कपाट बंद कर सकता है या फिर सभी श्रद्धालुओं के लिए भी मंदिर बंद किया जा सकता है।

बता दें कि पिछले दिनों देश भर में कोरोना संक्रमण रफ्तार को देखते हुए जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने रविवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया था। इसके अलावा जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने कोरोना के इस संकट में मंदिर की व्यवस्था के संचालन के लिए एक नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। जिसके अनुसार श्रद्धालु सोमवार से शनिवार तक मंदिर में दर्शन कर सकेंगे। जबकि हर रविवार को पूरे मंदिर परिसर की व्यापक सफाई की व्यवस्था की जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia