रंग की उमंग पर कोरोना का साया, दिल्ली में बेकाबू कोरोना, 1881 नए मामले,त्योहारों में भीड़भाड़ पर मनाही

होली के रंग को कोरोना ने भंग कर दिया है। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को 1881 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही 9 लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। इस दौरान दिल्ली समेत तमाम राज्यों में होली मिलन समारोह की मनाही की गई है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

देश के प्रमुख शहरों में इस बार फिर होली के रंग की उमंग पर कोरोना का साया बना हुआ है। कोरोनावायरस संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने के कारण देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई समेत उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों में भी लोग एहतियातन सार्वजनिक होली मिलन समारोहों पर पाबंदी है। जहां कहीं भी एहतियात बरतते हुए होली खेलने की मंजूरी दी गई, वहां भी लोग सार्वजनिक होली मिलन समारोहों से दूर रहने की कोशिश कर रहे हैं। खासतौर से दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने अपने घरों में ही होली खेलने की योजना बनाई है।

पूर्वी दिल्ली आरडब्ल्यूए (रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) ज्वाइंट फ्रंट के प्रेसीडेंट बी.एस. वोहरा ने बताया कि इस बार कहीं कोई सार्वजनिक होली मिलन समारोह नहीं होने जा रहा है, क्योंकि कोरोनावायरस संक्रमण का प्रकोप दोबारा गहराने से लोग सावधानी बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिनको होली खेलना है वे अपने घरों में ही खेलेंगे। इसी प्रकार, नोएडा के भी एक आरडब्ल्यू के पदाधिकारी ने बताया कि उन्होंने पहले से ही लोगों को गैर-जरूरी सार्वजनिक समारोह करने और भीड़-भाड़ की जगहों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी है।


दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा समेत ज्यादातर राज्यों में सार्वजनिक स्थलों पर होली खेलने पर पाबंदी लगा दी गई है, जबकि कुछ राज्यों में होली खेलने के लिए प्रशासन से मंजूरी लेना आवश्यक है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia