यूपी में डराने लगा कोरोना! कोविड के एक्टिव केस 300 के पार, इन जिलों से आए सबसे ज्यादा मामले

अंतरराष्ट्रीय डॉक्टरों के संघ के महासचिव अभिषेक शुक्ला ने कहा, ज्यादातर मामले गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखीमपुर खीरी और लखनऊ में केंद्रित हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। एक बार फिर कोरोना राजधानी में धीरे-धीरे पांव पसारने लगा है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 300 के आंकड़े को पार कर गई है। संक्रामक रोगों के विभाग के निदेशक एके सिंह ने कहा, 304 कोविड मामलों में से 10 अस्पतालों में भर्ती हैं। इन रोगियों को किसी अन्य बीमारी के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन प्रोटोकॉल परीक्षण के दौरान, उन्होंने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

अंतरराष्ट्रीय डॉक्टरों के संघ के महासचिव अभिषेक शुक्ला ने कहा, ज्यादातर मामले गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखीमपुर खीरी और लखनऊ में केंद्रित हैं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना - जैसे सामाजिक दूरी बनाए रखना, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना- सक्रिय कोविड मामलों को कम कर सकता है।

लखनऊ में मंगलवार रात तक आठ नए मामले सामने आए। इस बीच, दिन में पांच मरीज ठीक हुए। लखनऊ के जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी योगेश रघुवंशी ने कहा, जिले में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 27 हो गई है। 30 दिसंबर 2022 को 47 सक्रिय कोविड मामले थे और 15 मार्च को राज्य में यह संख्या 71 थी। सोमवार को यह बढ़कर 262 पर पहुंच गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;