दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री में दिखे कोरोना के लक्ष्ण, तेज बुखार, सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को सोमवार देर रात सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार सुबह कोरोना जांच के लिए उनका सैंपल भेजा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को तेज बुखार आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री को पूर्वी दिल्ली स्थित राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां डॉक्टरों ने कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका जताई है, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री का कोरोना टेस्ट किया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को सोमवार देर रात सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार सुबह कोरोना जांच के लिए उनका सैंपल भेजा गया है। हालांकि अभी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा, “ हाई ग्रेड बुखार के और अचानक ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण बीती रात मुझे राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।” जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था। हालांकि अब सत्येंद्र जैन की हालत पहले से बेहतर है।


गौरतलब है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार विभिन्न स्तर पर अधिकारियों, मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों के साथ विभिन्न बैठकों में हिस्सा ले रहे थे। सत्येंद्र जैन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक में भी हिस्सा लिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ वह लगातार कई बैठकों में शामिल होते रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ भी वह लगातार कई बैठकों में शरीक हुए हैं।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी बुखार की शिकायत के बाद कोरोना वायरस का टेस्ट हो चुका है। मुख्यमंत्री का टेस्ट नेगेटिव आया था।

इसे भी पढ़ें: अगर आप इन दो बिमारियों से हैं पीड़ित तो रहें सावधान! कोरोना आपको बना सकता है शिकार, विशेषज्ञों का दावा

देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 10667 नए केस, 380 की मौत, कुल संक्रमित 343091, अब तक 9900 मौतें

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia