कोरोना के खिलाफ भारत का ऐलान-ए-जंग, 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू, सबसे पहले 3 करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा

देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा। सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा, जिनकी संख्या 3 करोड़ के करीब है। इसके बाद सेना और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों और फिर 50 साल के ऊपर के लोगों को लगेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत ने आज कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ निर्णायक जंग का बिगुल फूंकते हुए 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेश अभियान शुरू करने का ऐलान कर दिया। पूरे देश में 16 जनवरी से शुरू हो रहे टीकाकरण में सबसे पहले 3 करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

इससे पहले आज पीएम मोदी ने देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए हो रही तैयारियों और देश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। इसी बैठक में 16 जनवरी से देश में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू करने पर फैसला लिया गया।

बता दें कि इससे पहले 3 जनवरी को कोरोना वैक्सीन पर सरकार द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति ने सीरम इस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को देश में आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। इसके बाद से ही जल्द ही देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के कयास लगने लगे थे। अंततः आज जाकर भारत सरकार ने 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू करने का फैसला किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia