निजी अस्पतालों में 250 रुपये हो सकती है कोरोना वैक्सीन की कीमत, केंद्र से पहले गुजरात ने कर दिया ऐलान

केंद्र से पहले गुजरात सरकार ने अपने यहां के निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन के रेट का ऐलान कर दिया है। डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि राज्य के निजी अस्पतालों में वैक्सीन की कीमत 250 रुपये प्रति डोज होगी, जबकि सरकारी अस्पतालों में यह मुफ्त लगाई जाएगी।

फोटो सौजन्यः द क्विंंट
फोटो सौजन्यः द क्विंंट
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जारी वैक्सीनेशन अभियान का अगला चरण 1 मार्च से शुरू होने वाला है। इस बीच सरकार ने ऐलान किया है कि अब देश के प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीनेशन दिया जा सकेगा। हालांकि, सरकार ने इसकी कीमत की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन खबर है कि प्राइवेट अस्पालों में वैक्सीन की कीमत 250 रुपये प्रति डोज हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत को लेकर केंद्र सरकार ने फैसला ले लिया है और आज ही सरकार इसकी घोषणा कर सकती है। खबरों के अनुसार निजी अस्पतालों में वैक्सीन के एक डोज की कीमत 250 रुपये तक हो सकती है। इसमें 100 रुपये सर्विस चार्ज भी शामिल है।

इस बीच केंद्र से पहले आज गुजरात सरकार ने अपने यहां के निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन के रेट का ऐलान कर दिया। गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने आज ऐलान किया कि गुजरात में निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपये प्रति डोज होगी। हालांकि, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।

बता दें कि तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, पंजाब, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है। इस चरण में 60 साल से ऊपर की उम्र वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। साथ ही इस चरण में 45 साल से ऊपर के ऐसे लोगों को भी वैक्सीन दी जाएगी, जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Feb 2021, 6:16 PM
/* */