देश वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी! देशभर में फ्री में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र से यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी? इस पर उन्होंने कहा कि हां, वैसे भी दिल्ली में दवाइयां और उपचार मुफ्त में उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायर से जूझ रहे देश वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। देश भर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन फ्री में दी जाएगी। इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन फ्री में दी जाएगी। इस पर उन्होंने कहा कहा कि हां, देशभर में कोरोना की लोगों को वैक्सीन फ्रीज में दी जाएगी।

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जान ने इस बात की पुष्टि की। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी? इस पर उन्होंने कहा कि हां, वैसे भी दिल्ली में दवाइयां और उपचार मुफ्त में उपलब्ध कराए जा रहे हैं। सतेंद्र जैन के बयान पर जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने साफ कह दिया कि सिर्फ दिल्ली में ही नहीं पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन फ्रीज में दी जाएगी।


दिल्ली में डॉ. हर्षवर्धन ने गुरु तेग बहादुर अस्पताल में ड्राई रन का जायजा लिया। वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “देश के लोगों को मेरी अपील है कि वो किसी भी अफवाह में न जाएं। भारत की सरकार देश के लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखना चाहती है, वैक्सीन का विकास उसी प्रक्रिया का हिस्सा है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jan 2021, 12:04 PM