कोरोना का कहर! 24 घंटे में 27 लोगों की मौत, 9 हजार से ज्यादा नए केस, केरल और दिल्ली में सबसे ज्यादा संक्रमित

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 27 लोगों की भी मौत हुई है। वहीं एक्टिव केस की संख्या 60 हजार के पार पहुंच गई है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एक बार फिर कोरोना के केस हजारों में दर्ज किए गए हैं। आपको बता दें, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 9111 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 60313 पहुंच गई है। देश में पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की भी मौत हुई है। इससे पहले शनिवार को 10 हजार 93 और शुक्रवार को 10,753 नए केस दर्ज किए गए थे।

दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में इन राज्यों की सरकारें भी अलर्ट हो गई हैं। प्रशासन की ओर से सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के निर्देश दिए गए हैं। नए जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक एक्टिव केस 0.13 प्रतिशत, रिकवरी रेट 98.68 प्रतिशत और संक्रमण दर 8.40 प्रतिशत है। संक्रमण दर 4.94 प्रतिशत पहुंच गई है।

अकेले अप्रैल महीने में अब तक रोजाना के केस जोड़ लिए जाएं तो 16 दिनों में ही एक लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। सबसे ज्यादा 13 अप्रैल को 11 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। इस दिन सबसे ज्यादा 29 मौतें भी हुई थीं। हालांकि राहत की बात ये है कि 98% रिकवरी रेट के साथ मरीज ठीक हो रहे हैं। राज्यों में केरल और दिल्ली में अभी डेली केसेस सबसे ज्यादा हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;