फिर डराने लगा कोरोना! 24 घंटे में आए 13 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने, 38 लोगों की मौत

बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से संक्रमित 38 लोगों की मौत भी हुई है। देश में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 43,344,958 हो गई है वहीं इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर 524,941 हो गयी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति एक बार फिर दिन ब दिन डरावनी होती जा रही है। चौथी लहर की आशंका के बीच लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए मामले चिंता बढाने वाले हैं। देश में गुरुवार को दर्ज किये गए कोरोना वायरस के नए मामले बुधवार के मुकाबले 8.6 फीसदी ज्यादा हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 13,313 नए मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से संक्रमित 38 लोगों की मौत भी हुई है। देश में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 43,344,958 हो गई है वहीं इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर 524,941 हो गयी है। वहीं देश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 83, 990 हो चुके हैं। आकंड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना से संक्रमित 10,972 मरीज ठीक भी हुए हैं। देश में कोरोना संक्रमण से अब तक ठीक होने वाले कुल लोगों की संख्या 42,73,602 हो गयी है।

देश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर भी लगातार 98 प्रतिशत के आसपास बनी हुई है। जनवरी और फरवरी माह में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान बनी स्थिति के मुकाबले जून में सामने आ रहे कोरोना के मामलों में गंभीर लक्षण नहीं देखे जा रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और तमिलनाडु जैसे राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है। महाराष्ट्र में रोजाना सामने आ रहे कोरोना के मामले चौंकाने वाले हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में बीते दिनों कोरोना के मामले में मामूली कमी देखी गयी थी लेकिन अब फिर से दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia