कोरोना वायरस का असर: विदेश से लौटे पंजाब के 2 IAS, 2 IPS को घर में रहने का आदेश

देश में कोरोना वायरस से दहशत है। अब तक इससे प्रभावित लोगों की संख्या 75 हो गई है। वहीं पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इटली और स्विट्जरलैंड से हाल ही में लौटे दो आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों को एहतियात के तौर पर 14 दिनों तक अपने घरों में ही रहने के आदेश दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इटली और स्विट्जरलैंड से हाल ही में लौटे दो आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों को एहतियात के तौर पर 14 दिनों तक अपने घरों में ही रहने के आदेश दिए हैं। इनमें संगरूर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संदीप गर्ग और उनकी पत्नी और पटियाला डेवलपमेंट अथॉरिटी की मुख्य प्रशासक सुरभि मलिक शामिल हैं। इसके अलावा मोहाली के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) गिरीश दयालन और उनकी पत्नी और फतेहगढ़ साहिब की एसएसपी अमनीत कौंडल शामिल हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि दोनों दंपति तीन मार्च को भारत लौटे थे। उन्हें 14 दिनों के लिए एकांतवास में रहना है। राज्य सरकार ने छह मार्च को एक एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि अवकाश पर विदेश गए सभी अधिकारियों को एहतियात के तौर पर 14 दिनों के लिए एकांतवास में रहना होगा।


गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से दहशत है। अब तक इससे प्रभावित लोगों की संख्या 75 हो गई है। जबकि एक शख्स की मौत हो चुकी है। इस वायरस के संक्रमण से अभी तक दुनिया भर में कम से कम 4,600 लोगों की मौत हुई है और करीब 1,25,293 लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। इसके बाद देश के कई राज्यों ने माहामारी घोषित किया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */