फ्रोज़न फूड खाते हैं तो हो जाएं होशियार, चीन के वुहान में इम्पोर्टेड फ्रोज़न फूड पर मिला कोरोना वायरस

पूरी दुनिया में जानलेवा कोरोना वायरस पहुंचाने के दोषी चीन के वुहान शहर में फ्रोज़न फूड में कोरोना वायरस पाया गया है। यह इम्पोर्ट किया गया फूड था। इसके बाद इस फूड के सभी पैकेट को सील कर क्वारंटाइन कर दिया गया है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

कोरोना वायरस और चीन का रिश्ता एक बार फिर उजागर हुआ है। चीन के जिस शहर को कोरोना वायरस का उदगम माना जा रहा है उसी वुहान शहर में फ्रोज़न फूड के पैकेट में कोरोना वायरस पाया गया है। वुहान शहर के अधिकारियों ने बताया कि इम्पोर्ट किए गए फ्रोजन फूड के तीन पैकेटों में कोविड-19 के वायरस पाए गए। ध्यान रहे कि वुहान को कोरोना संक्रमण फैलाने वाला शहर माना जाता रहा है।

वुहान के म्युनिसिपल हेल्थ कमीशन ने शनिवार को बयान दिया कि शहर में स्थित एक रेफ्रिजेरेटेड वेयरहाउस में ब्राजील से इम्पोर्ट होकर आए फ्रोजन बीफ के दो नमूनों और एक अन्य वेयरहाउस में वियतनाम से इम्पोर्टेड फ्रोजन बासा फिश में कोरोना वायरस पाया गया।

जांच रिपोर्ट आने के बाद इन सभी सभी उत्पादों को सील कर क्वॉरंटाइन कर दिया गया है और इन खाद्य पदार्थों के संपर्क में आने वाले कर्मियों पर न्यूक्लिक एसिड टेस्ट किया गया है। फिलहाल अब तक सभी नतीजे नेगेटिव आए हैं।


जिन फ्रोजन फूड्स के नमूनों में वायरस पाए गए हैं, उन्हें बाजार में आने से फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। चीन द्वारा आयातित भोजनों के माध्यम से कोविड-19 के संचरण को रोकने के प्रयासों तेजी लाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */