कोरोना वायरस: एशिया में भारत सबसे ज्यादा प्रभावित, दुनिया भर में 9वें पायदान पर, हालात चिंताजनक

दुनिया में कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत 9वें और एशिया में पहले स्थान पर पहुंच गया है। बता दें कि तीन दिन पहले भारत ईरान को पीछे छोड़ते हुए दसवें स्थान पर पहुंचा था और अब वह तुर्की को पीछे छोड़ते हुए नवें स्थान पर पहुंच गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यही कारण है कि अब के भारत कोरोना वायरस से संक्रमित आबादी के लिहाज से एशियाई देशों की लिस्ट में नंबर वन बन गया है। हालांकि, दुनिया भर में कोरोना वायरस के मरीजों की लिस्ट में भारत अभी 9वें पायदान पर है। भारत में शुक्रवार को सुबह 10 बजे तक 1 लाख, 65 हजार, 799 कोरोना केस आ चुके हैं जो किसी भी एशियाई देश के मुकाबले ज्यादा है।

बता दें कि तीन दिन पहले भारत ईरान को पीछे छोड़ते हुए दसवें स्थान पर पहुंचा था और अब वह तुर्की को पीछे छोड़ते हुए नवें स्थान पर पहुंच गया है। अगर कोरोना के सक्रिय मामलों की बात की जाय तो भारत की स्थिति काफी खराब है और वह इस मामले में फ्रांस को पछाड़कर दुनिया में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। इसका मतलब है कि दुनिया में सिर्फ तीन 3 देशों में ही भारत से ज्यादा

विशेषज्ञों के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण के हालात यही रहे तो अगले दो से तीन दिन में जर्मनी और फ्रांस को पछाड़ते हुए भारत दुनिया का सातवां सबसे प्रभावित देश बन जाएगा।


गौरतलब है कि भारत में कोरोना के मामले में अब तक का सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 7,466 नए मामले सामने आए हैं और 175 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,65,799 हो गई है। इनमें 89,987 के सक्रिय हैं और 71,105 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। देश में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 4706 लोगों की जान जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना मरीजों की संख्या में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, 24 घंटे में 7466 नए केस, 175 लोगों की मौत

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia