लॉकडाउन खत्म करने को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया बड़ा बयान, जानें कब से खत्म हो सकता है लॉकडाउन

जिस तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए सबके मन में यही सवाल है कि क्या 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खत्म होगा? गौरतलब है कि सरकार ने लॉकडाउन खत्म करने या उसे आगे बढ़ाने के बारे में कुछ नहीं कहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होगा। लेकिन जिस तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए सबके मन में यही सवाल है कि क्या 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खत्म होगा? गौरतलब है कि सरकार ने लॉकडाउन खत्म करने या उसे आगे बढ़ाने के बारे में कुछ नहीं कहा है। मोदी सरकार के मंत्री ने कहा कि अभी लॉकडाउन पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

आज (मंगलवार) कोरोना को लेकर लेकर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (जीओएम) की बैठक राजनाथ सिंह के घर पर हुई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, हरदीप पुरी, राम विलास पासवान, सुरेश गंगवार, पीयूष गोयल समेत कई मंत्री मौजूद हैं।

कहा जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर देश के हालात की समीक्षा की गई। इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अभी लॉकडाउन पर कोई फैसला नहीं किया गया है। लॉकडाउन पर फैसला लेना अभी बहुत जल्दबाजी होगा।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लागात बढ़ती जा रही है। यह आंकड़ा 4,500 के पार चला गया है। ऐसे में कई जानकार लॉकडाउन के बढ़ाने की बात कह रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में 14 अप्रैल के बाद विस्तार किया जाए क्योंकि लोगों के जीवन रक्षा के लिए यह महत्वपूर्ण है।

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख ने कहा कि देश की ‘खराब स्वास्थ्य सुविधाओं’ के कारण वायरस से संक्रमण के प्रसार को रोकना मुश्किल होगा। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैं 15 अप्रैल के बाद भी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के पक्ष में हूं। क्योंकि हम आर्थिक समस्याओं से उबर सकते हैं। लेकिन हम जीवन नहीं लौटा सकते। हम लोगों की जान नहीं लौटा सकते।’

Published: 7 Apr 2020, 3:15 PM
लोकप्रिय