कोरोना वायरस: झारखंड में अब तक एक भी मामला नहीं, 77 संदिग्ध लोगों की हुई जांच, 61 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी तक कुल 77 संदिग्धलोगों के सैंपल की जांच हुई है। इनमें से 61 लोगों कीरिपोर्ट नेगेटिव आयी है। किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहींहुई है। हालांकि 16 लोगों कीरिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं झारखंड में अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी तक कुल 77 संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच हुई है। इनमें से 61 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि 16 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। छह सैंपल रिम्स, सात सैंपल एमजीएम, दो सैंपल पलामू तथा एक सैंपल बोकारो में कलेक्ट किये गये हैं। सभी सैंपल की जांच एमजीएम, जमशेदपुर में होगी। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चीन, इटली औए अन्य देशों से लौटे 450 यात्रियों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

इस बीच पीएम द्वारा पूरे देश मे लॉकडाउन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि, यह पहले होना चाहिये था। सीएम ने कहा कि मैंने पूरे राज्य का जायजा लिया है, हमारी तैयारी ठीक है और कई मामलों में शुरूआती है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि कोई भी राज्य में पॉजिटिव नही है। इस बीच प्रधान सचिव के आदेश के बाद सभी पदाधिकारियों और कर्मी मुख्यालय में ही रह रहे हैं। विभागीय कामकाज में सतर्कता बरती जा रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Mar 2020, 12:01 PM