कोरोना को लेकर हाई अलर्ट पर राजस्थान सरकार, एयरपोर्ट पर सुविधाजनक स्क्रीनिंग और टेस्टिंग की व्यवस्था

राजस्थान सरकार हवाई मार्ग से राज्य में आने वाले प्रवासियों को लेकर हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बाबत सभी संबंधित जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वे सभी प्रकार से पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

राजस्थान सरकार हवाई मार्ग से राज्य में आने वाले प्रवासियों को लेकर हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बाबत सभी संबंधित जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वे सभी प्रकार से पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, और उदयपुर के पांच हवाईअड्डों पर दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आने वाले प्रवासियों के मद्देनजर क्वारंटीन सेंटर्स में व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए।

इसके अतिरिक्त दिल्ली से राज्य की निकटता को देखते हुए अलवर में भी क्वारंटीन सेंटर्स की व्यवस्था की गई है। एसीएस इंडस्ट्रीज एंड एमएसएमई और अंतरराज्यीय प्रवास के लिए राज्यस्तरीय समिति के प्रमुख आईएएस सुबोध अग्रवाल ने कहा, "राजस्थान सरकार ने सुविधाजनक स्क्रीनिंग, टेस्टिंग और लोगों के यहां से आराम से बाहर निकलने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं।"


उन्होंने पूर्व की तैयारियों को लेकर कहा, "जयपुर हवाईअड्डे पर प्रमुख अधिकारियों द्वारा स्वागत नोट के साथ यात्रियों को मास्क, सैनिटाइजर और स्नैक्स दिए गए। बाद में यहां आए सभी यात्रियों को 14 दिनों तक क्वारंटीन सेंटर्स में रखा गया।"

राजस्थान सरकार ने विशेष रूप से दिल्ली और गुजरात की सरकारों से बात की है ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि अपने यहां के प्रवासियों के लिए हवाईअड्डों पर वापस आने के लिए सरकार ने स्क्रीनिंग, टेस्टिंग और क्वारंटीन सेंटर्स के रखरखाव के संदर्भ में उचित व्यवस्था की है।

कजाकिस्तान, कनाडा, ब्रिटेन, रूस और अन्य देशों से आने वाले हफ्तों में लगभग दो हजार से अधिक प्रवासियों की 16 उड़ानें जयपुर आने की संभावना हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */