कोरोना वायरस: दिल्ली में बिजली कर्मचारी, प्लंबर और पशु चिकित्सकों समेत इन लोगों को मिली लॉकडाउन से राहत

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी की पूरी समीक्षा के बाद पशु चिकित्सकों, प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन को काम करने की छुट दी है। वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भी इस दिशा में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है। हालांकि स्थिति की समीक्षा करने के बाद केजरीवाल सरकार ने जरूरी सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों को लॉकडाउन से राहत दी है। इसमें पशु चिकित्सक, बिजली कर्मचारी और प्लंबर शामिल है। वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भी इस दिशा में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने स्वास्थ्य कर्मचारियों, लैब टेक्नीशियन और वैज्ञानिकों को एक राज्य से दूसरे राज्य में आवागमन की अनुमति दी है। दिल्ली में डिस्पेंसरी पैथॉलोजी लैब और वैक्सीन-औषधी की स्पलाई की अनुमति के साथ डॉक्टरों और नर्सों को हवाई यात्रा की अनुमति भी दी गई है। दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में छात्रों के लिए एजुकेशनल बुक स्टोर और इलेक्ट्रिक फैन की दुकान को भी खोलने की इजाजत दी गई है। गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में इन सभी को छूट के दायरे में रखा था। अब इसे दिल्ली सरकार ने लागू कर दिया है।


बता देंकि सोमवार को दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 190 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। अब यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3108 पहुंच गई। वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 54 लोगों की मौत हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Apr 2020, 11:11 AM