कोरोना वायरस: बिहार में आज से खुल गए स्कूल-कॉलेज, लेकिन इन बातों का देना होगा ध्यान

देश में कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों को लंबे समय से बंद रखा गया है, लेकिन दूसरी लहर कम होने के बाद कोरोना संक्रमित मामलों को देखते हुए धीरे-धीरे सभी चीजों में ढील दी जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है। कोरोना मामलों में कमी के बाद आज से नौवीं से 12वीं तक के स्कूल, कॉलेजों को खोल दिए गए हैं। वहीं, पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए 16 अगस्त से स्कूलों को खोला जाएगा।बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘नौंवी से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से और पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी। कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ चलेंगे। 

बिहार में अनलॉक-6 की कवायद शुरू कर दी गई है, जिसमें स्कूल, कॉलेज, दुकानें आदि खोलने के नियमों में ढील दी गई है। हालांकि, इस दौरान कोविड-19 के जरूरी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों को लंबे समय से बंद रखा गया है, लेकिन दूसरी लहर कम होने के बाद कोरोना संक्रमित मामलों को देखते हुए धीरे-धीरे सभी चीजों में ढील दी जा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia