दिल्ली में कोरोना बरपा रहा कहर, 300 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

पहली और दूसरी लहर के दौरान लोगों की मदद करने वाली कानून प्रवर्तन एजेंसी को अब मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। सभी अधिकारियों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) और अतिरिक्त आयुक्त चिन्मय बिस्वाल सहित 300 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये जानकारी दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दी। पहली और दूसरी लहर के दौरान लोगों की मदद करने वाली कानून प्रवर्तन एजेंसी को अब मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। सभी अधिकारियों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

इससे पूरे पुलिस महकमे में दहशत का माहौल है। राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना लगभग 20,000 मामले सामने आ रहे हैं और संभावना है कि यह संख्या बढ़ सकती है। दिल्ली पुलिस के जवान कोरोना की स्थिति से लड़ने में डॉक्टरों और दिल्ली सरकार की सहायता करके महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।


दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वे कोरोना के खिलाफ सभी अहतियात बरत रहे हैं। सभी अधिकारियों का इलाज चल रहा है। पुलिस विभाग ने ओमिक्रॉन वेरिएंट से पीड़ित कर्मियों की संख्या के संबंध में कोई डेटा जारी नहीं किया है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के रूप में सबसे पहले कोरोना इंजेक्शन लेने वाले हैं। दिल्ली पुलिस की कुल संख्या लगभग 90,000 है जिसे दोनों कोरोना खुराकें दी गई है।

दिल्ली ही नहीं मुंबई पुलिस विभाग भी कोरोना की तीसरी लहर में मुश्किल घड़ी का सामना कर रहा है। मुंबई पुलिस विभाग में कोरोनावायरस के 523 से ज्यादा सक्रिय मामले पाए गए हैं।

बीते 48 घंटों में, 114 मुंबई पुलिस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हैं, जिसमें 18 आईपीएस अधिकारियों में 1 संयुक्त पुलिस आयुक्त, 4 अतिरिक्त सीपी और 13 डीसीपी शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia