उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, बरेली के एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म, मरीजों को जबरन किया गया डिस्चार्ज

उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने का सिलसिला बरेली तक पहुंच गया है। यहाँ विनायक अस्पताल में रविवार की सुबह ऑक्सीजन खत्म होने पर मरीजों को जबरदस्ती डिस्चार्च कर दिया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

मुशाहिद रफत

उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने का सिलसिला बरेली तक पहुंच गया है। यहाँ विनायक अस्पताल में रविवार की सुबह ऑक्सीजन खत्म होने पर मरीजों को जबरदस्ती डिस्चार्च कर दिया गया। गुस्साए तीमारदारों ने अस्पताल के सामने ही रामपुर रोड जाम कर दी। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और काशीपुर से ऑक्सीजन भरा ट्रक मंगवाया गया है। खबर लिखी जाने तक ट्रक रास्ते में ही था।

बरेली में कोरोना के मरीज अब तक अस्पतालों में बेड की किल्लत से जूझ रहे थे। मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण ऑक्सीजन कम पड़ने का अंदेशा भी बना हुआ था। रविवार सुबह रही सही कसर भी पूरी हो गई। यहां रामपुर रोड पर सिटी रेलवे स्टेशन के ठीक सामने विनायक अस्पताल में सुबह मरीजों को यह कहकर डिस्चार्ज कर दिया गया कि ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है। इससे गुस्साए तीमारदार हंगामा करने लगे। उनमें से कुछ न रामपुर रोड जाम कर दी। अस्पताल प्रशासन ने सफाई दी कि बिना ऑक्सीजन मरीजों को भर्ती रखने का कोई फायदा नहीं इसलिए उन्हें अन्य अस्पतालों में जाने को कहा गया है।


विनायक अस्पताल से मरीजों को जबरदस्ती निकाले जाने की खबर शहर में आग की तरह फैल गई। जब तक प्रशासन हरकत में आता तब तक तीमारदारों ने सड़क जाम कर दी। बाद में प्रशासन ने उत्तराखण्ड के काशीपुर से ऑक्सीजन का ट्रक मंगाने की बात कही। खबर लिखी जाने तक ट्रक बरेली नहीं पहुंचा था। लाचार तीमारदार अपने मरीजों को लेकर दूसरे अस्पताल की तरफ दौड़ने को मजबूर थे। बता दें कि विनायक अस्पताल शहर के बड़े कारोबारी अनुपम कपूर ने पिछले साल ही शुरू किया है। इसको शहर के बड़े मल्टी स्पेशल्टी अस्पतालों में गिना जाता है। शहर के अन्य अस्पतालों में अब तक ऑक्सीजन का संकट तो पैदा नहीं हुआ है मगर वेंटीलेटर बेड अब बरेली के किसी भी अस्पताल में खाली नहीं हैं। कुछ अस्पतालों में मरीजों को स्ट्रेचर पर रखकर किसी तरह इलाज किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Apr 2021, 6:04 PM
/* */