कोरोना का कहर: गालिब इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ सैयद रजा हैदर का निधन, कई दिनों से थे बीमार

देश में रोजाना नए कोविड -19 मामलों और मौतों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। कोरोना वायरस के चलते उर्दू अदब को बड़ा झटका लगा है। गालिब इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ सैयद रजा हैदर का निधन हो गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना वायरस से हर तरफ त्राहिमाम है। इस संक्रमण के चपेट में हर रोज लाखों लोग आ रहे हैं और सैकड़ों लोगों की जान जा रही है। कोरोना वायरस के चलते उर्दू अदब को बड़ा झटका लगा है।

गालिब इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ सैयद रजा हैदर का निधन हो गया है। कोरोना वायरस के चलते सैयद रजा हैदर कई दिनों से कोरोना से बीमार थे और उनका इलाज एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज किया जा रहा था।

सैय्यद रजा हैदर बिहार के जहानाबाद के रहने वाले थे। उनकी शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुई थी। सैयद रज़ा ने कई किताबें लिखीं जो काफी लोकप्रिय हुई। इनमें उर्दू शायरी में "तसव्वुफ़" और "रूहानी इक़दार", "मुंसिफ", "साद अज़ीम आबादी हयात और ख़िदमात" और "मरतब" जैसी कई किताबें भी शामिल हैं।


बता दें कि देश में रोजाना नए कोविड -19 मामलों और मौतों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 3,46,786 कोविड मामले दर्ज किए गए और 2,624 मौतें हुईं, जो देश में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। भारत में सक्रिय मामले शनिवार को 1,89,544 हो गये।

पिछले 24 घंटों में कुल 2,19,838 मरीज रिकवर हुए, इसके साथ कुल रिकवरी 1,38,67,997 हो गई। भारत ने लगातार चौथे दिन 2,000 से अधिक मौतें दर्ज कीं, जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हैं। शुक्रवार को भारत में 2,263 मौतें दर्ज हुई थी, जबकि गुरुवार को 2,104 और बुधवार को 2023 मौतें हुई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia