पंजाब में कोरोना का असर: सभाओं का आयोजन नहीं करेगी कांग्रेस, बाकी पार्टियों से की ये अपील

अमरिंदर सिंह ने अन्य राजनीतिक दलों और उनके नेताओं से भी अपील की कि वे जनसभाओं में निर्धारित संख्या यानी 50 प्रतिशत क्षमता के भीतर ही रखें, बंद स्थानों में अधिकतम 100 और खुले स्थानों में 200 लोग शामिल हो सकते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब कांग्रेस राज्य में कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर अगले दो सप्ताह तक कोई राजनीतिक सभा नहीं करेगी। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोविड की स्थिति पर एक समीक्षा बैठक में की।

अमरिंदर सिंह ने अन्य राजनीतिक दलों और उनके नेताओं से भी अपील की कि वे जनसभाओं में निर्धारित संख्या यानी 50 प्रतिशत क्षमता के भीतर ही रखें, बंद स्थानों में अधिकतम 100 और खुले स्थानों में 200 लोग शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में कोई राजनीतिक सभा नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने राज्य में फेस मास्क पहनने पर जोर दिया।


उन्होंने पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सार्वजनिक क्षेत्रों में बिना मास्क के घूमने वालों को निकटतम आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधा केंद्र ले जाएं और टेस्ट करवाएं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे एसिम्टोमेटिक नहीं है।

इससे पहले, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा कि पहले के विपरीत अब शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच मामले लगभग समान हैं। पहले शहरों में मामले अधिक थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia