कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे के भीतर 773 मामले आए सामने, 35 की मौत, जानें राज्यों में कैसे हैं हालात

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखा जा रहा है। राज्य में कोरोना के मामले लगातार भढ़ रहे हैं। मुंबई के धारामी स्लम एरिया में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही इस इलाके में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 773 नए मामले सामने आए हैं। इसी 24 घंटे के भीतर 35 लोगों की मौत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकंड़ों के मुताबिक, देश में करोना से अब तक कुल 149 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, देश में करोना के कुल मरीजों की संख्या 5194 हो गई है। इनमें 4643 केस सक्रिय हैं, जबकि 401 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखा जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस के मामले लगातार भढ़ रहे हैं। मुंबई के धारामी स्लम एरिया में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही इस इलाके में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 1078 तक पहुंच गई है। आज 60 से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें पुणे नगर निगम क्षेत्र में 9, नागपुर में 4, और अहमदनगर, अकोला और बुलढाणा में प्रत्येक में 1-1 नए मामले सामने आए हैं। पुणे में 44 साल के व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। राज्य में अब तक कोरोना से 64 लोगों की जान जा चुकी है।


बिहार में कोरोना वायरस के 4 नए मामले आए सामने आए हैं। सिवान और बेगूसराय में कोरोना के दो-दो केस सामने आए हैं। इसके साथ राज्य में करोना संक्रमित मरीजों की संख्या 38 हो गई है। बिहार के स्वासथ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी है।

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में भी लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। राजधानी में कोरोना के 35 नए मामले सामने आ हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 576 पहुंच गई है। इनमें 35 आईसीयू में हैं और 8 मरीज 8 वेंटिलेटर हैं।

गुजरात के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 179 हो गई, जिसमें 16 मौतें और 25 ठीक होने के मामले शामिल हैं।


राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीकानेर, बांसवाड़ा और जयपुर में 5 और लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 348 हो गई है।

आंध्र प्रदेश में कल शाम 6 बजे से आज सुबह 9 बजे के बीच कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए हैं। इनमें नेल्लोर में 6 और चित्तूर में 3 केस सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 329 हो गई है। अब तक 6 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Apr 2020, 11:41 AM