देश में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, 107 हुई मरीजों की संख्या, दहशत में लोग

स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार, तेलंगाना में संक्रमित मरीजों की संख्या 3 है, जिनमें से एक को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई।उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के कम से कम 12 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक विदेशी नागरिक और 11 भारतीय हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 107 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ मंत्रालय ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, "रविवार दोपहर 12 बजे तक कोविड-19 संक्रमण के 107 मामले सामने आ चुके हैं।"

कोविड-19 के कुल मामलों में से 31 महाराष्ट्र से सामने आए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों से उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में भी पुष्टि किए गए मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है।

केरल में कम से कम 22 लोगों के इस बीमारी से ग्रस्त होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से तीन लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। हरियाणा में 14 मामले सामने आए हैं, जिनमें से सभी विदेशी नागरिक हैं।

स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार, तेलंगाना में संक्रमित मरीजों की संख्या तीन है, जिनमें से एक को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई।उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के कम से कम 12 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक विदेशी नागरिक और 11 भारतीय हैं। तीन लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।


पंजाब, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में क्रमश: एक-एक मामला सामने आया है। वहीं केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में तीन और जम्मू एवं कश्मीर में दो मामलों की पुष्टि हई है। कर्नाटक में एक मामले की पुष्टि हुई है। कोविड-19 से मरीज की मौत कोमोरबिडिटी की स्थिति के साथ हुई।

मंत्रालय के अनुसार, 90 भारतीय और 17 विदेशी नागरिकों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। इसमें से दो लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जिसमें से एक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एक कर्नाटक में हुई। भारत के सभी हवाईअड्डों पर अभी तक कोरोनावायरस से संक्रमण की जांच को लेकर 12,29,363 लोगों की जांच की जा चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia