चीन में कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा एक हजार के पार, एक दिन में गईं 108 जान, ढाई हजार नए मामले

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या कड़ा 1016 हो गया है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि एक दिन पहले 108 लोगों की मौत दर्ज की गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोनावायरस का चीन में कहर जारी है और इस बीमारी से मरने वालों की संख्या एक हजार के पार हो गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक चीन में मौतों का आंकड़ा 1016 हो गया है। वहीं इस वायरस से 42,638 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि एक दिन पहले 108 लोगों की मौत दर्ज की गई है। कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में 103 लोगों ने जान गई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि कोरोनावायरस से संक्रमित 3996 युवकों को सोमवार तक अस्पताल से छुट्टी मिली है।

चीन के सरकारी मीडिया के मुताबिक कोरोनावायरस महामारी के फैलने के बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सोमवार को पहली बार जनता के सामने आए। जिनपिंग ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए बीजिंग में किए गए इंतजामों का निरीक्षण किया। उन्होंने एक स्थानीय अस्पताल का भी दौरा किया। साथ ही वुहान के मेडिकल स्टाफ से वीडियो पर बातचीत की।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोनावायरस के सिंगापुर में 45, थाईलैंड में 32, हॉन्गकॉन्ग में 42, जापान में 26, दक्षिण कोरिया में 27, ताइवान में 18, मलेशिया में 18, ऑस्ट्रेलिया में 15, जर्मनी और वियतनाम में 14, अमेरिका में 13, फ्रांस में 11, मकाउ में 10, कनाडा में 7, ब्रिटेन और यूएई में 8-8, इटली, फिलीपींस और भारत में 3-3, स्पेन और रूस में 2-2, नेपाल, कंबोडिया, बेल्जियम, फिनलैंड, स्वीडन, श्रीलंका में 1-1 मामलों की पुष्टि हुई है।

लोकप्रिय