कोरोना: दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील होने से लगा लंबा ट्रैफिक जाम, जानें किसे आने-जाने की दी जा रही इजाजत

गाजियाबाद में भी पिछले कुछ दिनों में कोरोना वयारस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है और कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 के पास पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि इसी वजह से प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील करने के बाद बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है। पुलिस लोगों के ‘पास’ और ‘पहचान पत्र’ की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के बढ़ते ममालों के देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। सोमवार को गाजियाबाद डीएम ने दिल्ली बॉर्डर को सील करने का आदेश दिया था। बॉर्डर सील करने के बाद दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर आज लंबा जाम दिख रहा है।

गाजियाबाद में भी पिछले कुछ दिनों में कोरोना वयारस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है और कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 के पास पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि इसी वजह से प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है। अगर कोई दिल्ली से नोएडा या दिल्ली आना चाहता है, तो उसे प्रशासन द्वारा जारी मूवमेंट पास दिखाना होगा। मीडिया कर्मियों समेत आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को 'पास' की आवश्यकता नहीं है, सिर्फ 'पहचान पत्र' पर्याप्त है।


बता दें कि लॉकडाउन 4.0 में प्रदेशों के बीच यातायात को छूट मिली थी, लेकिन इसपर आखिरी फैसला राज्य और जिला प्रशासन को ही करना था। ऐसे में नोएडा प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को सील ही रखा गया और सिर्फ ‘पास’ वालों को ही एंट्री देने का फैसला किया गया है।

वहीं, गुरुग्राम प्रशासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अगर दिल्ली से किसी को गुरुग्राम आना है, तो उसे कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा। फिलहाल दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर की हालत पहले जैसी ही है। अभी भी सिर्फ पास वाले लोगों को ही एंट्री दी जा रही है। हालांकि, दिल्ली सरकार ने बॉर्डर की पाबंदियों को हटा दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia