झारखंड में कोरोना का पहला केस आने के बाद रांची का हिंदपीढ़ी इलाका सील, पॉजिटिव महिला ट्रेन से पहुंची थी रांची

रांची में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई मलेशिया की धर्म प्रचारक युवती ने 16 मार्च को नयी दिल्ली से रांची आने वाली राजधानी एक्स्प्रेस ट्रेन के बी-1 बोगी में सफर किया था। इस बोगी में यात्रा करने वाले सभी लोगों को प्रशासन से संपर्क करने के लिए कहा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड अब तक कोरोना वायरस से बचा हुआ था। लेकिन अब राज्य में पहला मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रदेश की राजधानी रांची में कोरोना मरीज मिलने के बाद राज्य मे सनसनी फैल गई है। हर कोई कोरोना वायरस की महामारी को लेकर दहशत में आ गया है। इस बीच पुलिस ने रांची के हिंदपीढ़ी इलाके को सील कर कर्फ्यू लगा दिया गया है। लोगों इस इलाके से दूर रखा जा रहा है।

रांची में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गई मलेशिया की धर्म प्रचारक युवती ने 16 मार्च को नयी दिल्ली से रांची आने वाली राजधानी एक्स्प्रेस ट्रेन के बी-1 बोगी में सफर किया था। इसे देखते हुए इस बोगी में यात्रा करने वाले सभी लोगों को प्रशासन से संपर्क करने और अपनी जांच कराने को कहा गया है। एक बयान में रांची उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी राय महिमापत रे ने रांची वासियों से अपील की कि जो भी व्यक्ति 16 मार्च 2020 को दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस के बी 1 कोच में सफर करके रांची पहुंचे हैं, वह इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें और आवश्यक रूप से अपनी जांच कराएं।


कोरोना पॉजिटिव मलेशियन महिला जिस घर मे रुकी थी, उस घर को सील कर दिया गया है। उस घर और पड़ोस के लोगों को क्वारंटाइन के लिए रिम्स भेज दिया गया है। रिम्स में सभी की स्क्रीनिंग हो रही है। इस इलाके में डोर टू डोर कोरोना की स्क्रीनिंग की जा रही है, ताकि संक्रमित लोगों का पता चल पाए और उन्हें आइसोलेटेड किया जाए।

जिन-जिन घरों में मलेशियन रुके थे, वैसे घरों को पुलिस-प्रशासन की टीम चिह्न्ति कर रही है। ताकि वहां के लोगों का पुलिस-प्रशासन कोरोना वायरस से संबंधित जांच करा सके। बताया जा रहा है कि मलेशियन लोग जमात की शक्ल में रांची के मक्का मस्जिद, मदीना मस्जिद और बड़ी मस्जिद इलाके में रह चुके हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia