कोरोना वायरस: नोएडा में नकली सैनिटाइजर और मास्क बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश, प्रशासन ने किया बड़ा खुलासा

नोएडा प्रशासन ने फैक्ट्री को सील कर दिया है और नकली सैनिटाइजर को जब्त कर लिया है। एसडीएम दादरी के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। यह कार्रवाई एक सूचना के आधार पर एसडीएम दादरी नेतृत्व में एक टीम ने सेक्टर 63 के ए ब्लॉक में स्थित कंपनी में की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस से लोग देहशत में हैं। अब तक देश में 93 लोगों में कोरना वायरस की पुष्टि हो चुकी है और दो लोगों की मौत हो चुकी है। यही वजह है कि इस बीमारी से डरे लोग मास्क और सैनिटाइजर खरीद रहे हैं। लोगों के डर का फायदा नकली सैनिटाइजर और मास्क का धंधा करने वाले जमकर उठा रहे हैं। दिल्ली से सटे नोएडा में इसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। नोएडा में नकली सैनिटाइजर बेचे जाने की खबर के बाद प्रशासनिक टीम ने एक कंपनी पर छापा मारा। जहां से भारी मात्रा में नकली सैनिटाइजर और मास्क बरामद किए गए हैं।

प्रशासन ने फैक्ट्री को सील कर दिया है और नकली सैनिटाइजर को जब्त कर लिया है। एसडीएम दादरी के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। यह कार्रवाई एक सूचना के आधार पर एसडीएम दादरी नेतृत्व में एक टीम ने सेक्टर 63 के ए ब्लॉक में स्थित कंपनी में की। एसडीएम दादरी ने कहा कि जांच में पता चला है कि जब्त किए गए हैंड सैनिटाइजर में इस्तेमाल होने वाले केमिकल को बिना लाइसेंस के बनाकर बेचा जा रहा था। उन्होंने बताया कि यहां पर बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से अलग-अलग कंपनियों के नाम से नकली सैनिटाइजर और मास्क बनाए जा रहे थे। यह कार्रवाई ड्रग कंट्रोलर और कॉस्मेटिक एक्ट के तहत की गई है और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


एसडीएम ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रशासन नकली मास्क और सैनिटाइजर बेचने वालों और ऊंचे दाम पर सैनिटाइजर और मास्क बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में सभी मेडिकल स्टोर पर प्रशासन की टीम नजर रख रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia