देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे के भीतर 1076 नए केस, 38 लोगों की मौत, मरीजों की कुल संख्या 11 हजार के पार

देश में कोरोना से अब तक 377 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, अब तक इस जानलेवा बीमारी की चपेट में 11439 लोग आ चुके हैं। इसमें 9756 केस सक्रिय हैं, जबकि 1306 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। साथ ही इससे लोगों की जान भी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के भीतर 1076 कोरोना के नए केस सामाने आए हैं। 24 घंटे के भीतर ही 38 लोगों की जान चली गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोना से अब तक 377 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, अब तक इस जानलेवा बीमारी की चपेट में 11439 लोग आ चुके हैं। इसमें 9756 केस सक्रिय हैं, जबकि 1306 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 15 जयपुर, 7 जोधपुर और 7 केस कोटा से हैं। राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1034 हो गई है।


देश में लॉकडाउन के दूसरे हिस्से का आज पहला दिन है। मंगलवार को पीएम मोदी ने देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन को आगे जारी रखने का ऐलान किया था। उनकी घोषणा के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन के बीच सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। देश के कई इलाकों को अब तक कोरोना कंटोनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। अकेले राजधानी दिल्ली में अब तक 55 कंटोनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। इन इलाकों को पुलिस-प्रशासन द्वारा सील किया जा रहा है। साथ ही इन इलाकों में सख्ती बरती जा रही है, ताकि कोरोना वायरस को रोका जा सके।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Apr 2020, 9:06 AM