देश भर में कोरोना का कहर जारी, जम्मू-कश्मीर में चौथी मौत, राज्य में अब तक 159 पॉजिटिव केस आए सामने

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के चलते यह चौथी और जम्मू क्षेत्र में पहली मौत है। डॉक्टरों ने कहा कि प्रोटोकॉल और निर्धारित नियमों और औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद मृतका के शरीर को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस बीच जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से चौथी मौत हो गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। डॉक्टरों ने कहा कि उधमपुर जिले की एक 65 वर्षीय महिला को सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत के बाद जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा, "कल महिला की मौत हो गई। उनमें कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।"

जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस के चलते यह चौथी और जम्मू क्षेत्र में पहली मौत है। डॉक्टरों ने कहा कि प्रोटोकॉल और निर्धारित नियमों और औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद मृतका के शरीर को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। केंद्र शासित प्रदेश में चार मौतों के साथ संक्रमण के कुल 159 मामले सामने आए हैं। जम्मू-कश्मीर में बुधवार को एक दिन में कोविड-19 से संक्रमित सबसे अधिक 34 नए मामले सामने आए।

प्रदेश में इलाज के बाद छह मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, जबकि चार की मौत हो चुकी है। इस प्रकार जम्मू-कश्मीर में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 149 है, जिनमें से 27 जम्मू और 122 कश्मीर क्षेत्र के हैं।

Published: 9 Apr 2020, 9:48 AM
लोकप्रिय