देश में नहीं थम रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में 1396 नए केस, 48 मौतें, कुल मरीजों की संख्या 28 हजार के करीब

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 1396 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 48 लोगों की मौत हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 27892 हो गई है। इसमें 20835 केस सक्रिय हैं। वहीं, 6185 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना से अब तक 872 लोगों की जान जा चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के भीतर देश में कोरोना के 1396 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 48 लोगों की मौत हो गई है।

देश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण से 58 जिले प्रभावित हो गए हैं। सूबे में मरीजों की संख्या बढ़कर 1873 हो गई है। रविवार को 80 नए मरीज मिले। प्रदेश में कोरोना से मौतों की संख्या 30 हो गई है, जबकि 327 लोग स्वास्थ्य हो चुके हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 327 लोग स्वास्थ्य होकर घर जा चुके हैं। प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के 58 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं, वर्तमान में केवल 48 जिलों में ही कोविड के केस एक्टिव हैं। 17 जिलों में अभी भी कोरोना का कोई केस नहीं मिला, जबकि 10 जिले कोरोना से मुक्त हुए हैं।


वहीं, बिहार में कोविड 19 से संक्रमित 23 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 274 पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार को राज्य में 23 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 274 पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि रोहतास जिले में छह, गोपालगंज जिले में नौ, पूर्वी चंपारण जिले में चार, अरवल जिले में तीन और जहानाबाद जिले में एक कोविड-19 का मामला सामने आया है। गौरतलब है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है, जबकि 56 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि अब तक 17041 नमूनों की जांच की गई है। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 22 जिलों में सबसे अधिक 65 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं, जबकि पटना में 33 व नालंदा में 34 और सीवान में 30 मामले प्रकाश में आए हैं।

इसके अलावा बक्सर में 25, बेगूसराय में नौ, कैमूर में 14, रोहतास में 15, गया में छह, भागलपुर में पांच, गोपालगंज, नवादा व सारण में तीन-तीन, पूर्वी चंपाराण में पांच, बांका, भोजपुर, वैशाली व औरंगाबाद में दो-दो तथा मधेपुरा, अरवल, जहानाबाद एवं लखीसराय में एक-एक मामला सामने आया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia