देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 796 नए केस, 35 लोगों की मौत, कुल मरीजों की संख्या 9 हजार के पार

कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है। इस बीच ओडिशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और पंजाब समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में लगातार कोरोना वायरस मामले बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना से अब तक 308 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटे के भीतर 35 लोगों की जान चली गी है। इसी दौरान 796 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अब तक कुल मरीजों संख्या 9152 हो गई है। इनमें 7987 केस सक्रिय हैं। वहीं, 856 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी दै।

कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है। इस बीच ओडिशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और पंजाब समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। इन राज्यों में अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। दूसरे राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आज या कल तक पीएम मोदी पूरे देश में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा करेंगे।


उधर, राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी में कोरोना वायरस हॉटस्पॉट की संख्या रविवार को बढ़कर 43 हो गई, जिनमें से 12 ऐसे इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हैं। शनिवार को शहर में ऐसे 33 इलाके थे। 10 और ऐसे इलाकों की घोषणा के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों ने उन इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है, ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे इलाकों की सख्त निगरानी करें और सभी निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Apr 2020, 9:10 AM