दिल्ली के रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास चला निगम का बुलडोजर, खुद ही सामान हटाते दिखे लोग

बुलडोजर एक्शन से पहले नगर निकाय ने 400 पुलिसकर्मियों की मांग की थी, लेकिन उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के फील्ड स्टाफ ने पहले ही अधिकतम अतिक्रमण हटा दिया है, इसलिए अब अभियान के लिए केवल 50 कर्मियों की आवश्यकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

नगर निगम ने तीन दिनों तक कोई कार्रवाई ना करने के बाद मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया। रिपोर्ट के अनुसार, वार्ड नंबर 28 (रिठाला मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 24 ट्रैफिक सिग्नल तक) के क्षेत्र में अभियान चल रहा है।

जैसे ही नगर निकाय के अधिकारी वहां पहुंचे, लोगों ने अभियान का विरोध करने के बजाय, खुद ही सामान हटाने लगे। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के रोहिणी जोन के प्रशासनिक अधिकारी ने बुध विहार थाना सेक्टर 5 रोहिणी के एसएचओ को लिखे पत्र में महिला पुलिसकर्मियों सहित 50 पुलिस कर्मी मुहैया कराने का अनुरोध किया है, ताकि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनी रहे।

इससे पहले नगर निकाय ने 400 पुलिसकर्मियों की मांग की थी, लेकिन उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के फील्ड स्टाफ ने पहले ही अधिकतम अतिक्रमण हटा दिया है, इसलिए अब अभियान के लिए केवल 50 कर्मियों की आवश्यकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia