मुख्य समाचार

2014 के नतीजों में अगर मिला दें एसपी-बीएसपी के वोट तो 71 से घटकर 37 पर आ जाएगा बीजेपी का आंकड़ा

अब कर्नाटक के विकास पर लेक्चर देना कम कर देंगे योगी आदित्यनाथ: सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि उपचुनावों में हार के बाद संभवत: योगी आदित्यानथ अब कर्नाटक के विकास पर लेक्चर देना कम कर देंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने यूपी में अपने सी एम और डिप्टी सीएम दोनों की सीटें हारकर बेहद अपमानजनक हार का सामना किया है

बिहार-यूपी उपचुनाव नतीजों के क्या है राजनीतिक अर्थ?

  • 2019 में अगर एसपी-बीएसपी साथ आ गए तो बीजेपी को पिछले लोकसभा चुनाव के 71 सीटों के प्रदर्शन को दोहराना मुश्किल होगा
  • अगर 2014 लोकसभा चुनाव के नतीजों में एसपी-बीएसपी के वोटों को मिला दें तो बीजेपी का आंकड़ा 71 से घटकर 37 और एसपी-बीएसपी का बढ़कर 41 हो जाएगा। इसमें अगर कांग्रेस का भी वोट मिला दें तो बीजेपी का तालिका 24 सीटों पर सिमट जाएगी
  • गोरखपुर और फूलपुर में बीजेपी की हार के बाद योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताने वालों को झटका लगा है
  • योगी को अब बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के सामने झुकना होगा और उम्मीदवारों का फैसला अब केंद्रीय नेतृत्व यानी मोदी-शाह की जोड़ी ही करेगी
  • उत्तर प्रदेश से सबक लेते हुए अगर गैर-बीजेपी दल एक हो गए तो बीजेपी का मिशन 2019 खतरे में पड़ सकता है।
  • सभी गैर-बीजेपी दल और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो बीजेपी की जीत संभावनाएं कम हो जाएंगी।

2014 के बाद हुए 16 सीटों के उपचुनाव में 14 पर हार चुकी है बीजेपी, मोदी के पीएम बनने के बाद लगातार हुआ है सीटों का नुकसान

2014 के लोकसभा चुनाव के बाद लोकसभा की 16 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी सिर्फ 2 सीटें जीत पाई है, जबकि 14 पर उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। 2014 के आम चुनाव के बाद 14 में से 5 सीटें, अजमेर, अलवर, गोरखपुर, फूलपुर और श्रीनगर लोकसभा सीटें ऐसी थीं, जो पहले बीजेपी के पास ही थीं, जो अब उसके हाथ से निकल चुकी हैं। यानी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बीजेपी को एक भी लोकसभा सीट की बढ़त हासिल नहीं हुई।

पिछले लोकसभा चुनाव के बाद सबसे पहले 2014 में ही ओडिशा की कंधमाल सीट के उपचुनाव में बीजेडी ने बीजेपी को शिकस्त दी थी। उसके बाद तेलंगाना की मेडक सीच पर बीजेपी को टीआरएस ने हराया था। 2014 में ही मैनपुरी सीट पर बीजेपी को समाजवादी पार्टी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन मोदी द्वारा खाली की गई वडोदरा सीट उसने जीत ली थी।

2015 में भी बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ा था। इस साल वारंगल और पश्चिम बंगाल में उप-चुनाव हुए थे। वारंगल में टीआरएस तो पश्चिम बंगाल में तृणमूल को जीत मिली थी। 2016 में कुल 3 सीटों पर उपचुनाव हुआ, लेकिन बीजेपी सिर्फ मध्यप्रदेस की शहडोल सीट बचा पाई, जबकि पश्चिम बंगाल की तामलूक और कूचबिहार पर उसे तृणमूल से हारना पड़ा। 2017 में सिर्फ एक सीट पर उपचुनाव हुआ। यह सीट श्रीनगर की थी, जहां नेशनल कांफ्रेंस के फारुक अब्दुल्लाह जीते थे। और इस साल यानी 2018 में लोकसभा की पांच सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी सभी पांच जगह हार गई। राजस्थान की अजमेर और अलवर के बाद उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर और बिहार की अररिया सीट पर उसे हार का सामना करना पड़ा।

फूलपुर में सपा को 27 फीसदी वोटों का फायदा, बीजेपी को लगी 13 फीसदी की चपत

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी को 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले 13 फीसदी वोटों का नुकसान हुआ है, जबकि समाजवादी पार्टी को 20 फीसदी का फायदा हुआ है। 2014 के लोकसभा चुनाव में फूलपुर से यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को 52 फीसदी वोट मिले थे जो इस बार घटकर 39 फीसदी रह गए। वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के हिस्से में 20 फीसदी वोट आए थे जोकि इस बार 27 फीसदी बढ़कर 47 फीसदी हो गए। यानी समाजवादी पार्टी के खाते में बीएसपी और बीजेपी दोनों के वोट आए हैं। समाजवादी पार्टी को मिले कुल वोटों में करीब दो तिहाई बीएसपी के खाते से आया है।

गोरखपुर में योगी के गढ़ में बीजेपी को 5 फीसदी वोटों का नुकसान, तो समाजवादी पार्टी को 27 फीसदी का फायदा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ माने जाने वाले गोरखपुर में बीजेपी को 2014 के मुकाबले 5 फीसदी वोटों का नुकसान हुआ है। वहीं समाजवादी पार्टी को 27 फीसदी वोटों का फायदा हुआ है। 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा को 22 फीसदी 22 फीसदी वोट मिले थे। लेकिन इस बार उसे 49 फीसदी वोट मिले हैं।

करीब 3 दशक बाद खत्म हुआ गोरखपुर में 'मठ राज'

गोरखपुर लोकसभा सीट पर पिछले आठ चुनाव से गोरखनाथ मठ का प्रत्याशी ही जीतता आ रहा था। बीजेपी के लिहाज से 27 साल बाद और मठ के लिहाज से 29 साल बाद ऐसा हुआ जब यहां गोरखनाथ मंदिर से बाहर का कोई उम्मीदवार जीता। महंत अवैद्यनाथ 1989, 1991 और 1996 में जीते। 1989 में हिंदू महासभा के टिकट से और बाकी दो बार बीजेपी के टिकट पर। इसके बाद पांच बार यानी 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ ही यहां से जीतते रहे।

फूलपुर में समाजवादी पार्टी को मिले 3,42,796 वोट, बीजेपी के हिस्से में आए 2,83,183 मत

समाजवादी पार्टी के नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को 3,42,796 और बीजेपी के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 2,83,183 वोट मिले। नागेंद्र पटेल 59,613 वोटों से जीते।

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार प्रवीण निषाद को मिले 4,56,513 वोट

यह मामूली जीत नहीं, इसने देश को दिशा देने का काम किया है: तेजस्वी यादव

मायावती-अखिलेश यादव की मुलाकात खत्म

नतीजों के बाद अखिलेश-माया की मुलाकात

गोरखपुर और फूलपुर दोनों लोकसभा सीटों पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मिलने उनके घर पहुंचे हैं।

विभाजन की राजनीति के खिलाफ उपचुनाव के नतीजे ऐतिहासिक और क्रांतिकारी : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने कहा है कि “आज के नतीजे क्रांतिकारी व ऐतिहासिक हैं. ये बाँटने की नकारात्मक राजनीति करने वालों को एकजुट जनता का जवाब है और 2019 की ‘महाजीत’ का आग़ाज़ है. ये जीत पूरे देश में गूंजकर सरकार से त्रस्त किसान-मजदूर, कारोबारियों, बेराेज़गारों, महिलाओं और मध्यवर्ग को बदलाव के नये उत्साह से भर देगी”

खुद को भगवान का अवतार समझते थे यूपी के सीएम : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद को भगवान का अवतार समझते थे और लोग उनके पैर छूते थे। डिप्टी सीएम मौर्य जी वह तो अपनेआपको यह समझते थे कि चंद्रगुप्त मौर्य के बाद मैं ही मौर्य हूं। अहंकार की बात करते जाएंगे तो उसका यही नतीजा होगा

जीत के जश्न में पटाखे फोड़कर शोरगुल न करें , तेजस्वी यादव की आरजेडी कार्यकर्ताओं से अपील

यह जीत बिहार की महान जनता को समर्पित : तेजस्वी यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई

यूपी लोकसभा उपचुनाव में शानदार जीत के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई है।

गोरखपुर से समाजवादी पार्टी 21,881 वोटों से जीती

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद ने 21,881 वोटों से जीत हासिल की।

अगर बैलेट से मतदान हुआ होता तो बीजेपी लाखों वोटों से हारती: अखिलेश यादव

यूपी उपचुनाव में जीत के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अगर बैलेट से मतदान हुआ होता तो बीजेपी लाखों वोटों से हार जाती। उन्होंने कहा, “जो सरकार जनता को दुख देती है, जनता उसके सही जवाब देती है। अच्छे दिन तो आए नहीं, सारी जनता ने एक होकर बीजेपी के बुरे दिन लाने का काम किया।”

यूपी में बीजेपी की हार और समाजवादी पार्टी और बीएसपी की जीत की तस्वीरें

 

सपा-बसपा का गठबंधन राजनीतिक सौदेबाजी, इसके लिए रणनीति तैयार करेंगेः आदित्यनाथ

उपचुनाव नतीजोंं पर प्रतिक्रया देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “इस चुनाव में जो सपा-बसपा का गठबंधन हुआ, वह एक राजनीतिक सौदेबाजी है, जिसे समझने में हमने गलती की।” उन्होंने आगे कहा कि इन चुनावों में स्थानीय मुद्दों और कम मतदान प्रतिशत ने अहम भूमिका निभाई।

यूपी उपचुनाव में फूलपुर और गोरखपुर से कांग्रेस के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है

अतिआत्मविश्वास और सपा-बसपा के गठबंधन से बीजेपी हारीः योगी आदित्यनाथ

यूपी के उपचुनाव नतीजों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस चुनाव में हार बीजेपी के अतिआत्मविश्वास की वजह से हुई है। साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि सपा-बसपा का गठबंधन भी बीजेपी की हार के लिए जिम्मेदार है।

योगी आदित्यनाथ ने मानी हार, कहा नतीजों की समीक्षा करेंगे

उत्तर प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटें हारने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा है कि वे हार की समीक्षा करेंगे

फूलपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने जीत के बाद अखिलेश यादव और मायावती का शुक्रिया अदा किया

बिहार उपचुनावः अररिया में जीत की घोषणा के बाद पटना के आरजेडी कार्यालय में जश्न

बिहार उपचुनावः अररिया लोकसभा सीट से आरजेडी के सरफराज आलम जीते

बिहार की अररिया लोकसभा सीट से आरजेडी के सरफराज आलम जीत गए हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह को 57358 वोटों से हराया है।

यूपी उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन पर जेडीएस नेता एचडी कुमारास्वामी ने अखिलेश यादव और मायावती को बधाई दी है।

फूलपुर लोकसभा सीट से सपा के नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल जीते

फूलपुर लोकसभा सीट से सपा के नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार को 59,613 वोटों से हरा दिया है।

लालू जी एक विचारधारा का नाम हैंः तेजस्वी यादव

बिहार उपचुनाव के नतीजों पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “जो लोग लालू जी के खत्म होने की बात कर रहे थे, आज हम उनको कह सकते हैं कि लालू जी एक विचारधारा का नाम है। बिहार की जनता को इस जीत के लिए धन्यवाद देता हूं।”

आज नीतीश जी को अपने महल में भी नींद नहीं आएगीः संजय झा

बिहार उपचुनाव के नतीजों पर कांग्रेस के प्रवक्ता संजय झा ने कहा है कि आज की रात नीतीश कुमार अपने सीएम वाले महल में भी नहीं सो पाएंगे, जबकि लालू जी जेल में भी सबसे ज्यादा सुकून में रहेंगे।

यूपी उपचुनावः निर्णायक बढ़त के बाद मायावती से मिले सपा नेता रोमगोविंद चौधरी

उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों के निर्णायक बढ़त हासिल करने के बाद नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी ने लखनऊ में सपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की।

बीजेपी के खिलाफ लोगों में भारी क्रोधः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीटमें लिखा, “नतीजों से स्पष्ट है कि मतदाताओं में भाजपा के प्रति बहुत क्रोध है और वो उस गैर भाजपाई उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे, जिसके जीतने की संभावना सबसे ज्यादा हो। कांग्रेस यूपी में नवनिर्माण के लिए तत्पर है, ये रातों रात नहीं होगा।”

फूलपुर से सपा प्रत्याशी नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल 47000 से ज्यादा मतों से आगे

उत्तर प्रदेश के फूलपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार से 47,351 वोटों से आगे चल रहे हैं।

गोरखपुर में सपा 26 हजार वोटों से आगे

22वें राउंड की गिनती के बाद गोरखपुर में सपा 26 हजार वोटों से आगे चल रही है।

फूलपुर में बढ़ रही है सपा की बढ़त

26वें राउंड की वोटों की गिनती के बाद फूलपुर में सपा की बढ़त काफी बढ़ गई है। सपा फिलहाल लगभग 40 हजार वोटों से पीछे चल रही है।

भभुआ में बीजेपी जीती

बिहार की भभुआ विधानसभा सीट बीजेपी ने जीत ली है।

अररिया में आरजेडी आगे

अररिया में आरजेडी लगभग 43 हजार 500 वोटों से आगे चल रही है।

बिहार के जहानाबाद में आरजेडी जीती

लगभग 35 हजार वोटों से आरजेडी ने जहानाबाद की सीट जीत ली है।

यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मानी हार

गोरखपुर में 19वें राउंड की गिनती के बाद सपा के प्रवीण कुमार निषाद 28,737 वोटों से आगे

राजदीप सरदेसाई का ट्वीट, "अररिया में आरजेडी जीती"

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी की हार पर तंस कसा।

फूलपुर में समजावादी पार्टी 30,175 वोटों से आगे

फूलपुर में 7वें राउंड की वोटों की गिनती पूरी होने के बाद समजावादी पार्टी 30,175 वोटों से बीजेपी से आगे चल रही है।

लालू यादव को किसी कीमत पर सलाम ठोक राजनीति मंजूर नहीं: मीसा भारती

बिहार उपचुनव के नतीजों पर आरजेडी की राज्यसभा सांसद डॉ. मीसा भारती ने कहा, “सीना ठोक राजनीति करने वाले आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद जी को किसी कीमत पर सलाम ठोक राजनीति मंजूर नहीं।”

ममता की बधाई पर लालू का जवाब, साथ मिलकर जीतेंगे

बिहार उपचुनाव के नतीजों के बाद मीसा भारती ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा

लालू को नहीं विचारों को किया कैद: तेजस्वी यादव

बिहार उपचुनाव के नतीजों पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, “आपने ‘लालू’ को नहीं एक विचार को कैद किया है। यही विचार और धारा आपके अहंकार को चूर-चूर करेगी। हमने जनता की अदालत में बड़ी विनम्रता से अपनी बात रखी। जनता के प्यार ने विनम्रता और शक्ति प्रदान की है, बाकी लोकतंत्र में जीत-हार चलती रहती है।”

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी 26,960 वोटों से आगे

उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट पर 17 चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार 26,960 वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी को 2,35,836 वोट मिले हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव और मायावती को जीत की बधाई दी

व्यक्ति को जेल में डाल सकते हो विचारों को नहीं: मनोज कुमार झा

बिहार उपचुनाव के नतीजों पर आरजीडे के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार झा ने कहा, “कुचक्र रच कर व्यक्ति को कारागार में कैद कर सकते हैं, विचार को कैद करने वाली कोई जेल इजाद नहीं हुई है। अवाम ने नई इबारत लिख दी है। सिंहासन खाली करो कि जनता आती है। बापू, बाबा साहेब लोहिया, जेपी और नेहरू के लोग साथ-साथ, जय हिंद।”

उपचुनावों के रुझानों ने नीतीश कुमार की राजनीति के खत्म होने का ऐलान किया: मीसा भारती

बिहार: भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे

बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर 16वें चरण की मतगणना के बाद बीजेपी 9,886 वोटों से आगे चल रही है। बीजेपी को 45449, कांग्रेस को 35563 वोट मिले हैं।

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी 21297 वोटों से आगे

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर 10 चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम 21297 वोटों से आगे चल रहे हैं। अभी तक आरजेडी को 203135 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी को 181838 वोट मिले हैं।

गोरखपुर में मतगणना से जुड़ी जानकारी को लेकर चुनाव आयोग ने डीएम से रिपोर्ट मांगी

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट की मतगणना से जुड़ी जानकारी देरी से साझा करने पर चुनाव आयोग ने डीएम से रिपोर्ट मांगी है।

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी करीब 25 हजार वोटों से आगे

गोरखपुर और फूलपुर में जीत की आहट के बाद लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का जश्न

बिहार की अरिरया लोकसभा सीट पर आरजेडी 23,187 वोटों से आगे

यूपी: फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी आगे

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर 15 चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां समाजवादी पार्टी 22,842 वोटों से आगे चल रही है। समाजवादी पार्टी को अभी तक 167708, बीजेपी को 144166, निर्दलीय उम्मीदवार अतीक अहमद को 20468 और कांग्रेस को 7882 वोट मिले हैं।

लखनऊ: उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं

गोरखपुर में 19 हजार से ज्यादा और फूलपुर में 22 हजार वोटों से समाजवादी पार्टी आगे

ताजा खबरों के मुताबिक, गोरखपुर में 19 हजार से ज्यादा और फूलपुर में 22 हजार वोटों से समाजवादी पार्टी आगे चल रही है।

तेजस्वी यादव ने प्रशासन पर मतगणना के नतीजे ठीक से नहीं बताने का लगाया आरोप

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, “अररिया में 10 चरणों की मतगणना के बाद भी प्रशासन सिर्फ तीसरे चरण की मतगणना के नतीजे बता रहा है। बीजेपी और नीतीश की हार को कब तक छुपाएंगे?”

दिल्ली: उपचुनाव की मतगणना के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी दफ्तर पहुंचे

गोरखपुर में 12 चरणों की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी करीब 15 हजार वोटों से आगे

गोरखपुर में 12 चरणों की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी को करीब 1 लाख 80 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी को 1 लाख 65 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं।

यूपी: फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी आगे

यूपी: गोरखपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है

बिहार: अररिया में आरजेडी करीब 14,500 वोटों से आगे

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार करीब 14,500 वोटों से आगे चल रहे हैं।

मैं नहीं मानता उपचुनाव में सपा और बीएसपी के गठबंधन ने काम किया: संजय राउत

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी फिर आगे निकली

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी आगे

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह ने 7 हजार वोटों से बढ़त बना ली है। आरजेडी के सरफराज आलम दूसरे नंबर पर हैं।

यूपी: फूलपुर में 12 चरणों की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी आगे

फूलपुर में 12 चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र पटेल 15759 वोटों से आगे चल रहे हैं। नागेंद्र पटेल को 131978 वोट और बीजेपी उम्मीदवार को 116219 वोट मिले हैं।

बिहार: भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे चल रही है

बिहार के भभुआ विधानसभा सीट पर 11चरणों की मतगणना के बाद बीजेपी 6523 वोटों से आगे चल रही है। अभी तक बीजेपी को 30755 वोट और कांग्रेस को 24232 वोट मिल हैं।

यूपी: फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा 10,598 वोटों से आगे

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी 13,465 वोटों से आगे

गोरखपुर में 7 चरणों की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी 13,465 वोटों से आगे चल रही है।

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी आगे

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर चौथे राउंड की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह 6605 वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम दूसरे नंबर पर हैं।

यूपी: फूलपुर में 11 चरणों की मतगणना पूरी, सपा उम्मीदवार आगे

बिहार: भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे और जहानाबाद में आरजेडी आगे

भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार 23,640 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार 32,554 वोटों से आगे चल रहे हैं।

यूपी: गोरखपुर लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं

गोरखपुर में 6 चरणों की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी को बड़ी बढ़त, सपा उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद करीब 7139 वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी उम्मीदवार 82811 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

यूपी: गोरखपुर लोकसभा सीट पर सपा आगे

गोरखपुर में 5वें चरण की गिनती के बाद भी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद 4060 वोटों से आगे चल रहे हैं।

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी आगे चल रही है

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह 7,243 वोटों से आगे चल रहे हैं। चौथे चरण की मतगणना के बाद उन्हें 80,732 वोट मिले हैं। वहीं आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम को 73489 वोट मिले हैं।

यूपी: फूलपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यकताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

यूपी: फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल बढ़त बनाए हुए हैं

फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल 14,239 वोटों से आगे चल रहे हैं। उन्हें 1,11668 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल यहां दूसरे नंबर पर हैं। उन्हें 97369 वोट मिले हैं।

बिहार: भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे, जहानाबाद में आरजेडी आगे

बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर 8 राउंड की मतगणना के बाद यहां बीजेपी आगे चल रही हैं। वहीं जहानाबाद विधानसभा सीट पर 10 राउंड की मतगणना के बाद आरजेडी आगे चल रही है।

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी आगे निकली

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम पीछे हो गए हैं। बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह ने एक बार फिर 1749 से बढ़त बना ली है।

मतगणना के बीच यूपी विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही दोपहर 12.20 बजे तक स्थगित

यूपी: फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा आगे चल रही है

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर 8 राउंड की मतगणना के बाद सपा उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल 12,231वोटों से आगे चल रहे हैं। उन्हें 99,557 वोट मिले हैं। बीजेपी के उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल यहां दूसरे नंबर पर हैं। उन्हें 87,326 वोट मिले हैं।

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार आगे

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम 1300 वोटों से आगे चल रहे हैं। सरफराज आलम ने बीजेपी उम्मीदवार को पीछे कर दिया है।

यूपी: गोरखपुर में दूसरे राउंड की मतगणना के नतीजों में सपा ने बीजेपी को पीछे किया

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट पर दूसरे राउंड के नतीजों में सपा के उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद ने बीजेपी उम्मीदवार को पीछे कर दिया है। निषाद को 29,218 वोटों मिले हैं। वहीं बीजेपी उम्मीदवार उपेन्द्र दत्त शुक्ला को 29,194 वोट मिले हैं।

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी दोनों सीटों पर जीतेगी

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव की मतगणना पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “बीजेपी को दोनों सीटों पर जीत मिलेगी। फूलपुर में फिलहाल भले ही सपा आगे चल रही है, लेकिन यहां अभी कई राउंड की गिनती होनी बाकी है। नतीजे घोषित होने पर यहां पर भी हमारी जीत होगी।”

बिहार: भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे

बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी की उम्मीदवार रिंकी रानी पांडेय 3,253 वोटों से आगे चल रही हैं।

बिहार: अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं

अररिया में दूसरे राउंड की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह 4,866 वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह को 40,567 और आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम को 35,701 वोट मिले हैं।

यूपी: फूलपुर में 5 चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है, सपा उम्मीदवार आगे

फूलपुर में 5 चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है। अभी तक की गिनती में सपा उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल सबसे आगे चल रहे हैं।

यूपी: फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार नागेन्द्र सिंह पटेल बढ़त बनाए हुए हैं

फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार नागेन्द्र सिंह पटेल 6,931 वोटों से आगे चल रहे हैं। उन्हें 54,562 मत मिले हैं। वहीं बीजेपी उम्मीदवार कौशलेन्द्र सिंह पटेल दूसरे नंबर पर हैं, उन्हें 47,631 मत मिले हैं। निर्दलीय प्रत्याशी अतीक अहमद को 10,505 वोट मिले हैं।

गोरखपुर में 8वें राउंड की मतगणना चल रही है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोरखपुर में 8वें राउंड की मतगणना चल रही है, लेकिन अभी तक पहले राउंड के ही आंकड़ें बताए गए हैं। खबरों को अनुसार, मीडियाकर्मियों को सूचना नहीं दी जा रही है। मतगणना स्थल पर डीएम मौजूद हैं।

बिहार की जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी आगे

बिहार की जहानाबाद विधानसभा सीट पर छठे राउंड की मतगणना पूरी हो चकी है। यहां पर आरजेडी उम्मीदवार कुमार कृष्ण 6,127 वोटों से आगे चल रहे हैं।

गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं

गोरखपुर में बीजेपी उम्मीदवार उपेन्द्र दत्त शुक्ला 15,577 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं सपा उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद 13,911 वोटों से दूसरे नंबर पर हैं। कांग्रेस की उम्मीदवार सुहारिता करीम को यहां 543 वोट मिले हैं।

फूलपुर में चार चरणों की मतगणना पूरी, सपा उम्मीदवार 3607 वोटों से आगे

फूलपुर में 4 चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहा अभी तक मतगणना में सपा के उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल 2477 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। नागेंद्र सिंह को कुल 43,562 मत मिले हैं। यहां पर बीजेपी के उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल को 39,995 मत मिले हैं। वोटों की गिनती में निर्दलीय उम्मीदवार अतीक अहमद तीसरे नंबर पर हैं। उन्हें 8,583 वोट मिले हैं।

बिहार: भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे और जहानाबाद सीट पर आरजेडी आगे चल रही है

अररिया में आरजेडी से आगे निकली बीजेपी

अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम से करीब 4 हजार वोटों से आगे निकले। पहले राउंड में बीजेपी उम्मीदवार आरजेडी उम्मीदवार से पिछड़ रहे थे।

गोरखपुर में चौथे राउंड की मतगणना में भी बीजेपी आगे

गोरखपुर में चौथे राउंड की मतगणना में भी बीजेपी के उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ला आगे चल रहे हैं। उपेंद्र शुक्ला एसपी और बीएसपी के संयुक्त उम्मीदवार प्रवीण निषाद से 4648 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

बिहार की तीनों सीटों पर एनडीए आगे निकली, आरजेडी पिछड़ी

न्यूज चैनलों की खबरों के मुताबिक बिहार में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीटों पर एनडीए के आगे निकलने की खबर है

फूलपुर में समाजवादी पार्टी की बढ़त का अंतर घटा

फूलपुर में समाजवादी पार्टी के नागेंद्र पटेल 22,460 वोटों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं और वे बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल से आगे हैं। कौशलेंद्र 21,402 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं

फूलपुर में समाजवादी पार्टी और गोरखपुर में बीजेपी की बढ़त बरकरार, अररिया में मामूली अंतर से पिछड़ा आरजेडी, जहानाबाद में आरजेडी आगे, भभुआ में बीजेपी को बढ़त

फूलपुर में अभी तक की गिनती में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल 2477 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। ईटीवी की खबर के मुताबिक उन्हें अब तक कुल 12,383 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 9,906 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं

समाजवादी पार्टी उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद के जीत का भरोसा

गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में बीजेपी पिछड़ी

गोरखपुर लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। हालांकि बीजेपी उम्मीदवार अभी तक बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में बीजेपी पिछड़ती हुई नजर आ रही है

फूलपुर में समाजवादी पार्टी की बढ़त बरकरार

फूलपुर में समाजवादी पार्टी की बढ़त बरकरार, गोरखपुर में बीजेपी आगे, बिहार में नीतीश-बीजेपी को झटका

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के नागेंद्र पटेल की बढ़त बरकरार है जबकि गोरखपुर में बीजेपी आगे है। लेकिन बिहार में नीतीश-बीजेपी गठबंधन पिछड़ा हुआ है, उसे आरजेडी ने पीछे छोड़ दिया है

बिहार के शुरुआती रुझानों में आरजेडी का पलड़ा भारी

बिहार की अररिया लोकसभा सीट से आरजेडी के सरफराज आलम, जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी के कुमार कुष्ण मोहन और भभुआ से बीजेपी की रिंकी रानी पटेल को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलती दिख रही है.

उपचुनाव नतीजे: तीन में से दो लोकसभा सीटों पर पिछड़ी बीजेपी, बिहार की विधानसभा सीटों पर भी पीछे

11 मार्च को हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है। लोकसभा की तीन सीटों में से दो पर बीजेपी पिछड़ी हुई है। यूपी की फूलपुर और बिहार की अररिया में उसे समाजवादी पार्टी और आरजेडी ने पछाड़ा हैै और शुरुआती रुझानों में गोरखपुर पर उसकी बढ़त बरकरार है

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की साख पर खतरा, फूलपुर में समाजवादी पार्टी आगे

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र पटेल आगे चल रहे हैं। यह सीट यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। लेकिन गोरखपुर में बीजेपी आगे है।

गोरखपुर में एसपी उम्मीदवार प्रवीण निषाद का आरोप, मतगणना के लिए लाई गई ईवीएम पर शक

समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर में ईवीएम पर सवाल उठाया है। एबीपी न्यूज के मुताबिक एसपी उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने आरोप लगाया है कि वोटों की गिनती के लाई गई ईवीएम पर शक है, क्योंकि उम्मीदवारों को यह नहीं बताया जा रहा कि ईवीएम कहां से लाई गई हैं।

फूलपुर में समाजवादी पार्टी आगे

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पहले दौर में आगे चल रही है। ईवीएम से वोटों की गिनती शुरु होते ही समाजवादी पार्टी को मिली बढ़त

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के सरफराज आलम आगे

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में आरजेडी के सरफराज आलम को बढ़त मिली हुई है। वहीं भभुआ विधानसभा सीट पर अब बीजेपी की रिंकी पांडे को बढ़त मिली है, जबकि जहानाबाद में आरजेडी आगे है।

यूपी में बीजेपी और बिहार में आरजेडी को शुरुआती बढ़त

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो और बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी और बिहार में आरजेडी शुरुआती रुझानों में आगे चल रही है

फूलपुर में बीजेपी को शुरुआती बढ़त

फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल को मामूली बढ़त

बिहार की अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीट पर लालू यादव की आरजेडी आगे

बिहार उपचुनाव: शुरुअाती रुझान में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद,भभुआ विधानसभा सीट पर RJD आगे

गोरखपुर में शुरुआती रूझानों में बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला आगे

गोरखपुर लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। न्यूज चैनलों के मुताबिक शुरुआती रुझानों में बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को बढ़त मिली है। वे करीब 10 हजार वोटों से आगे हैं।

बिहार की जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी आगे

शुरुआती रुझानों में बिहार की जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी आगे है

गोरखपुर-फूलपुर में बीजेपी को शुरुआती बढ़त, वोटों की गिनती जारी

गोरखपुर और फूलपुर में बीजेपी को शुरुआती बढ़त की खबरें

बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी को शुरुआती बढ़त

न्यूज18 की खबर के मुताबिक बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर शुरुआती रुझान आ गए हैं। फिलहाल यहां बीजेपी को हल्की बढ़त मिलती दिखाई दी है

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार की पहली चुनावी परीक्षा

बिहार की अररिया लोकसभा, जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस उपचुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है। महागठबंधन से अलग होने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। बीजेपी-जेडीयू के बीच दोबारा गठबंधन होने के बाद ये पहला चुनाव है। वहीं, लालू प्रसाद यादव के जेल में होने की वजह से विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का भी पहला चुनावी टेस्ट हो रहा है। इस बार अररिया में 61%, जहानाबाद में 57.85% और भभुआ में 59.68 % मतदान हुआ है।

थोड़ी देर में आ जाएगा पहला रूझान

वोटों की गिनती जारी, पहला रुझान बस थोड़ी देर

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को हुआ था। वहां 47.75% और 37.39% वोट पड़े थे। गोरखपुर सीट के लिए 10 और फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी, एसपी और कांग्रेस के बीच है। बीजेपी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल तथा गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ल को चुनाव लड़ाया जबकि इन दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी ने क्रमश: परवीन निशाद तथा नागेंद्र प्रताप सिंह मैदान में उतारा था। कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर बीजेपी और एसपी उम्मीदवारों के सामने क्रमश: मनीष मिश्र एवं सुरीथा करीम को खड़ा किया था।

फूलपुर में भी वोटों की गिनती शुरु

गोरखपुर विश्वविद्यालय में होगी वोटों की गिनती, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गोरखपुर-फूलपुर में वोटों की गिनती बस थोड़ी देर में शुरु होगी

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित होंगे। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक वोटों की गिनती का काम सुबह 8 बजे शुरू होगा और 10 बजे तक शुरुआती रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें