GST दरों को गिनाते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- ये दिखाता है किसकी फिक्र करते हैं प्रधानमंत्री

राहुल गांधी ने कहा कि "एकल, कम जीएसटी दर अनुपालन लागत को कम करेगी, सरकार को पसंदीदा खेलने से रोकेगी और गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर बोझ कम करेगी।"

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "स्वास्थ्य बीमा पर जीएसटी 18 फीसदी, अस्पताल के कमरे पर जीएसटी 5 फीसदी, हीरों पर जीएसटी 1.5 फीसदी। 'गब्बर सिंह टैक्स' एक दर्दनाक याद दिलाता है कि पीएम किसकी परवाह करते हैं।"

उन्होंने आगे लिखा, "एकल, कम जीएसटी दर अनुपालन लागत को कम करेगी, सरकार को पसंदीदा खेलने से रोकेगी और गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर बोझ कम करेगी।"

आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा हो। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, "घटती आमदनी और रोजगार, ऊपर से महंगाई का बढ़ रहा प्रहार। प्रधानमंत्री जी का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ का विकराल रूप ले चुका है।"

इसके अलावा उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "कांग्रेस के असली साधारण टैक्स को बीजेपी ने गब्बर सिंह टैक्स में बदल दिया. 1,826 दिनों में 6 दरें, 1000+ परिवर्तन! आराम? यह व्यापार करने के लिए एक बुरा सपना है, खासकर MSMEs के लिए। कांग्रेस जीएसटी 2.0 के साथ व्यापार और नौकरियों को पुनर्जीवित करेगी - एकल, कम दर, राज्यों के साथ उचित रूप से साझा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia