मोदी सरकार में देश कुछ कॉरपोरेट के हाथ में, लोकतंत्र के लिए अच्छा नहींः राहुल गांधी

अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड के दौरे पर राहुल गांधी ने गुरुवार को कई समारोह में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम 2-3 व्यापारियों के हित में देश चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मूल विचार हमारी कृषि प्रणाली को अपने इन मित्रों को सौंपना है।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

आसिफ एस खान

कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि एक या दो कॉपोर्रेट देश को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि विवादित कृषि कानूनों के बारे में देश भर के किसानों को स्पष्ट तस्वीर नहीं मिली है और औग आंदोलन फिर से भड़क सकता है।

केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा कर रहे राहुल गांधी ने गुरुवार को कई सार्वजनिक समारोहों में भाग लिया। इसी दौरान एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि पीएम द्वारा 2-3 व्यापारियों के हित में भारत को चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मूल विचार हमारी कृषि प्रणाली को अपने इन मित्रों को सौंपना है।

राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने कुछ छात्राओं के साथ बातचीत की थी और एक छात्रा से अपने भाषण का अनुवाद करने के लिए भी कहा था। उन्होंने छात्राओं से स्वतंत्र होने और लड़कों के बराबर होने की बात कही और उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में सक्रिय रहने के लिए भी कहा।

अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी ने केरल के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के साथ बातचीत की। वह इस बात को लेकर काफी गंभीर हैं कि अगले विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिलाएं और युवा चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस और यूडीएफ भारी जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि कई नए चेहरे इस बार मैदान में उतरेंगे।

हालाकि हाल ही में संपन्न केरल स्थानीय निकाय चुनावों के बाद कांग्रेस और यूडीएफ बैकफुट पर है। सत्तारूढ़ एलडीएफ ने चुनावों में भारी जीत दर्ज की। कांग्रेस अब पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओमन चांडी को चुनाव पर्यवेक्षक समिति का अध्यक्ष और लोकसभा सांसद शशि थरूर को चुनाव घोषणापत्र समिति में एक सदस्य के रूप में लाना चाहती है। केरल में चुनाव अप्रैल के मध्य में होने की संभावना है और कांग्रेस एलडीएफ से सत्ता हासिल करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia