महाराष्ट्र के ठाणे में मिला देश का चौथा ओमिक्रॉन मामला, अफ्रीका से दिल्ली के रास्ते राज्य पहुंचा था मरीज

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से हाल में लौटा एक 33 वर्षीय शख्स ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला है। वह 24 नवंबर को केपटाउन से दुबई और दिल्ली होते हुए मुंबई आया। उसके नजदीकी संपर्कों में से 12 और अन्य 23 कोरोना जांच में निगेटिव पाए गए हैं

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला और देश का चौथा मामला सामने आया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा एक 33 वर्षीय शख्स ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला है। अधिकारी ने बताया कि वह 24 नवंबर को केपटाउन से दुबई और दिल्ली होते हुए मुंबई आया था।।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि यात्री को बुखार सहित हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं और वह वर्तमान में कल्याण-डोंबिवली के एक कोविड केंद्र में उपचाराधीन है।अधिकारी ने कहा कि संक्रमित 24 नवंबर को केपटाउन से आया था और उसे हल्के बुखार की शिकायत थी, लेकिन कोई अन्य लक्षण नहीं देखा गया था।


ठाणे के स्वास्थ्य अधिकारियों ने तेजी दिखाते हुए, मरीज के 12 उच्च-जोखिम वाले संपर्को और 23 कम-जोखिम वाले संपर्को का पता लगाया है, लेकिन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
अधिकारी ने कहा कि 24 नवंबर को नई दिल्ली-मुंबई की उसी उड़ान से पहुंचे 25 अन्य यात्रियों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है और उनके और अधिक संपर्को का पता लगाया जा रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia