कोरोना को लेकर इस राज्य में बिगड़ रहे हालात! सरकार ने बढ़ाई सख्ती, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य उपायों को पुलिस और नागरिक अधिकारियों की मदद से सख्ती से लागू किया जाएगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 525 नए कोविड मामले दर्ज किए गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है, पिछले 24 घंटों में कर्नाटक राज्य में ताजा संक्रमण के मामलों ने 500 का आंकड़ा पार कर लिया है। इसकी के चलते कर्नाटक सरकार ने शनिवार से कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने की घोषणा की है।

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य उपायों को पुलिस और नागरिक अधिकारियों की मदद से सख्ती से लागू किया जाएगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 525 नए कोविड मामले दर्ज किए गए। एक सूत्र ने कहा है, अगर गिनती में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा तो स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर जुर्माना लगाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा।

पिछले दस दिनों से, राज्य में कोविड के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है, जिससे कोविड पर तकनीकी सलाहकार समिति ने मास्क नियम को सख्ती से लागू करने की सिफारिश की है।सरकार ने बीबीएमपी और जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लोग कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करें।

आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सक्रिय मामलों (3,177) की संख्या 3,000 का आंकड़ा पार कर गई है। हालांकि, किसी की मौत की सूचना नहीं है। उनका इलाज अस्पतालों और आवासों पर किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने 22,000 परीक्षण किए थे। 26 फरवरी को कुल 516 कोविड मामले दर्ज किए गए थे और अब यह संख्या फिर से 500 का आंकड़ा पार कर गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia