दिल्ली के और बिगड़ सकते हैं हालात, आज 20 हजार के पार पहुंच सकता है कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा!

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में सबको कोरोना हो रहा है, ऐसे में डॉक्टरों को भी हो रहा है, 1000 के आसपास हेल्थ वर्करों के संक्रमित होने से स्वास्थ्य सेवा पर फर्क नहीं पड़ेगा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार दोगुनी हो गई है। बीते दिन दिल्ली में 17 हजार के करीब मामले आए थे, लेकिन आज ये मामले बढ़ कर 20 हजार के पार हो सकते हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बात का दावा किया है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में सबको कोरोना हो रहा है, ऐसे में डॉक्टरों को भी हो रहा है, 1000 के आसपास हेल्थ वर्करों के संक्रमित होने से स्वास्थ्य सेवा पर फर्क नहीं पड़ेगा।

दिल्ली में हेल्थ केयर वर्करों की संख्या लाखों में हैं। उन्होंने बताया कि DDMA की बैठक के बाद ही बता पाएंगे, आप कयास ना लगाएं, हमने दिल्ली में सबसे पहले प्रतिबंध लगाए थे। इस दौरान उन्होंने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। इसमें एक दिन पिछले चलता है, दिल्ली में जरुरी सेवाओं को शुरू किया गया है। हालांकि राजधानी में इमरजेंसी सर्विस को नहीं रोका गया है. फिलहाल राजधानी में रोजाना लाखों के करीब टेस्ट हो रहे हैं।

गौरतलब है कि, कल दिल्ली में 17 के करीब मामले थे, 10% बेड ही अस्पताल में भरे हैं, 40 हजार के करीब एक्टिव मरीज थे। वहीं, पिछली बार इससे 6/7 गुना मरीज अस्पतालों में भर्ती थे। उन्होंने कहा कि यदि आप कोरोना पॉजिटिव है तो करीब 7 दिन के होम आइसोलेशन में जरूर रहें। वहीं 1 जनवरी से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अक्टूबर महीने में सिर्फ 4 लोगों की ही मौत हुई थी। हालांकि अब तक ये सामने नहीं आ सका है कि कोरोना के किस वेरिएंट से जानें जा रही हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia