पंजाब में 10 जुलाई तक बढ़ी कोरोना से जुड़ी पाबंदियां, 1 जुलाई से खुलेंगे बार और पब्स, जानें क्या रहेंगे नियम?

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियों को राज्य में 10 जुलाई तक बढ़ा देने का एलान किया है। हालांकि, इसके साथ ही कुछ और रियायतों का भी एलान किया गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के मामले भले ही कम हो गए हैं, लेकिन धीरे-धीरे बढ़ रहे डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामलों ने कई राज्यों की सरकारों और विशेषज्ञों को चिंता में डाल दिया है। यही वजह है कि एक बार फिर कई राज्यों में पाबंदियां बढ़ने लगी है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियों को राज्य में 10 जुलाई तक बढ़ा देने का एलान किया है। हालांकि, इसके साथ ही कुछ और रियायतों का भी एलान किया गया है।

आपको बता दें, 1 जुलाई से राज्य में बार, पब्स और अहाता 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गई। गौरतलब है कि पंजाब में 16 जून से पाबंदियों में ढील देने की शुरुआत हुई थी। 16 जून से रेस्टोरेंट, ढाबा, सिनेमा हॉल और जिम वगैरह 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई थी।

राज्य में कोरोना की स्थिति की बात करें तो पंजाब में सोमवार को कोरोना वायरस के 271 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,95,136 हो गई, जबकि 18 और मरीजों की इस संक्रमण से मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 16,011 हो गई है। एक स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीज घटकर 3,639 रह गये हैं। बुलेटिन में बताया गया है कि रविवार को 614 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद राज्य में संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 5,75,486 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार, अब तक 1,07,95,548 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia