सांसदों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, संसद परिसर में बनाया गया टीका केंद्र

सांसदों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान मंगलवार सुबह 10 बजे से संसद परिसर के अंदर शुरू हुआ। यह अभियान संसद के बजट सत्र के समापन तक जारी रहेगा। शनिवार और रविवार को छोड़कर हर दिन टीकाकरण किया जाएगा। सभी सांसदों को इस अभियान के बारे में सूचित किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ मंगलवार को दोनों सदनों के सभी सदस्यों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया। इस अभियान में राज्यसभा और लोकसभा के सभी सदस्यों को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। संसद में शुरू हुए टीकाकरण अभियान में संसद के सभी कर्मचारी भी टीका लेंगे।

संसद कार्यालय ने बताया कि संसद में कोरोना टीकाकरण अभियान सुबह 10 बजे से संसद परिसर के अंदर शुरू हुआ। यह अभियान संसद के बजट सत्र के समापन तक जारी रहेगा। शनिवार और रविवार को छोड़कर हर दिन टीकाकरण किया जाएगा। सभी सांसदों को इस अभियान के बारे में सूचित किया गया है।

देश के सभी सांसदों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से संसद ने भी केंद्र के तहत आने वाले अन्य विभागों की तरह इस कदम को अपनाया है और टीकाकरण के जारी चरण में सरकार द्वारा तय किए गए मानदंडों को पूरा करने के लिए अपने कर्मचारियों को टीका लगाने के अभियान की शुरूआत की।

बता दें कि भारत में 16 जनवरी से दुनिया के सबसे बड़े इनोक्यूलेशन ड्राइव की शुरुआत की गई थी, जिसमें पहले चरण में स्वास्थ्य, सुरक्षा और सफाई से जुड़े करीब तीन करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। इसके बाद भारत सरकार ने 1 मार्च से अभियान का विस्तार करते हुए एक नए चरण में प्रवेश किया, जिसमें 60 वर्ष और उसके बाद गंभीर बीमारी से जूझ रहे 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia