योगी राज में गौरक्षकों की गुंडागर्दी, कानपुर में भैंस ले जा रहे व्यापारी की पैसे नहीं देने पर पिटाई

उत्तर प्रदेश के कानपुर के हाथीपुर गांव के रहने वाले व्यापारी अब्बास फतेहपुर के मवेशी बाजार से मिनी ट्रक भैंस लेकर जा रहे थे। इसी दौरान महाराजपुर थाना इलाके में नेशनल हाइवे-2 पर गौरक्षकों ने उन्हें रोक लिया।<b></b>

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में गौरक्षकों की गुंडागर्दी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम ये है कि अब गौरक्षक गाय तो गाय भैंस ले जारे लोगों को भी नहीं बख्श रहे हैं। ताजा मामला कानपुर के महाराजपुर थाना इलाके में सामने आया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को फतेहपुर के मवेशी बाजार से मिनी ट्रक से हाथीपुर गांव के रहने वाले अब्बास भैंसों को लेकर अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान गौरक्षकों ने उन्हें नेशनल हाइवे-2 पर रोक लिया और उनसे ट्रक छोड़ने की एवज में 10 हजार रुपये की मांग की। जब मौके से अब्बास ने भागने की कोशिश की तो गौरक्षकों ने बाइक से उनका पीछा किया और कुछ दूर पर उन्हें पकड़ लिया। पैसे नहीं देने पर गौरक्षकों ने जमकर अब्बास की पिटाई की।

खबरों को मुताबिक, जब आसपास के लोगों ने अब्बास की पिटाई होते हुए देखा तो वे भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने गौरक्षकों की पिटाई शुरू कर दी। इलाके के लोग पिटाई करते हुए गौरक्षकों को थाने ले गए और पुलिस के हवाले कर दिया। थाने में पुलिस ने दोनों पक्षों से बात कर मामले में सुलह करा दी। बताया जा रहा है इस दौरान किसी ने घटना का वीडियो बना लिया था। आरोपियों को बचाने और समझौता कराने से जुड़ी क्लिप को सोशल मीडिया पर डाल दी। वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने इसके बाद शनिवार को दोनों पक्ष के 4-4 लोगों को हिरासत में लिया और फिर रिपोर्ट लिखी। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एक पुलिसकर्मी को भी निलंबित किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Sep 2018, 1:03 PM