सीपीआई (माले) लिबरेशन ने बिहार-झारखंड के लिये उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

बिहार-झारखंड से सीपीआई (माले) ने चुनावी दंगल में उतारे उम्मीदवार

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

पीटीआई (भाषा)

बिहार में महागठबंधन में शामिल सीपीाई (माले) लिबरेशन ने शनिवार को बिहार की तीन और झारखंड की एक लोकसभा सीट के लिये पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। पार्टी ने बिहार में जहां दो विधायकों को टिकट दिया है, वहीं झारखंड में तीन बार के विधायक को मैदान में उतारा है ।

महागठबंधन के तहत सीपीआई (माले) लिबरेशन बिहार में तीन लोकसभा सीट पर, जबकि झारखंड में एक संसदीय सीट पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने बिहार में दो मौजूदा विधायकों तथा एक पूर्व विधायक को लोकसभा चुनाव के लिये मैदान में उतारा है । बिहार के तरारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुदामा प्रसाद को आरा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है ।

इसी प्रकार, पार्टी के पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ को नालंदा लोकसभा क्षेत्र का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी के पूर्व विधायक राजाराम सिंह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे ।

सीपीआई (माले) लिबरेशन ने तीन लोकसभा सीट के अलावा वरिष्ठ नेता शिवप्रकाश रंजन को भोजपुर जिले की अगिआंव विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। सीपीआई (माले) लिबरेशन के विधायक मनोज मंजिल के अयोग्य घोषित होने के बाद एक जून को यहां उपचुनाव कराया जा रहा है।

पार्टी ने झारखंड की कोडरमा लोकसभा सीट से विधायक विनोद सिंह पर भरोसा जताया है। सिंह झारखंड के बगोदर से विधायक हैं ।


सिंह के नाम की घोषणा पार्टी के प्रदेश सचिव मनोज भक्त ने पार्टी के रांची कार्यालय में पोलित ब्यूरो सदस्य जनार्दन प्रसाद और केंद्रीय समिति के सदस्य शुभेंदु सेन की उपस्थिति में की।

उन्होंने कहा, ‘‘वह विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि उनके नाम की घोषणा झारखंड में गठबंधन सहयोगियों की सहमति के बाद की गई है ।’’

भक्त ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि महागठबंधन में सीट-बंटवारे को लेकर बनी सहमति के अनुसार, भाकपा (माले) लिबरेशन झारखंड की कोडरमा सीट पर चुनाव लड़ रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia