जहांगीरपुरी में बुलडोजर कार्रवाई संविधान की धज्जियां उड़ाने वाला- बृंदा करात

जहांगीरपुरी में सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाने के बावजूद जारी एमसीडी कार्रवाई के बीच पहुंची सीपीएम नेता बृंदा करात ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने विध्वंस अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है, मैं उस आदेश को लागू कराने यहां आई हूं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

माकपा नेता बृंदा करात ने बुधवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में नगर निगम द्वारा कथित अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त करने को 'संविधान की धज्जियां उड़ाने वाला' बताया। बृंदा करात ने उस जगह का दौरा किया जहां बुलडोजर चलाया गया। उन्होंने कहा कि इस अवैध विध्वंस से कानून और संविधान पर बुलडोजर चला है।

संयोग से सीपीएम नेता बृंदा करात ऐसे समय वहां पहुंची थीं जब जेसीबी एक मंदिर के बाहर अवैध अतिक्रमण को गिराने वाली थी। करात ने मीडियाकर्मियों से कहा, सुप्रीम कोर्ट ने विध्वंस अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है, मैं उस आदेश को लागू कराने यहां आई हूं।


हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में सुबह करीब 10.40 बजे अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू हुआ। पहले एक तंबाकू विक्रेता की दुकान को तोड़ा गया और उसके बाद जेसीबी ने उसके बगल में एक अन्य जूस-और-तंबाकू विक्रेता की दुकान तोड़ी। एक दो मंजिल की कबाड़ व्यापारी की दुकान भी धराशायी हो गई।

जिस समय ये अभियान चल रहा था उस समय आसपास की छतों पर लोग पूरी कार्रवाई देख रहे थे। कई लोगों ने सरकार की सख्त कार्रवाई पर अपनी नाराजगी व्यक्त की, जो सांप्रदायिक हिंसा के ठीक 4 दिन बाद हुई। इसी दौरान एमसीडी कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाने की भी खबर आ गई, लेकिन फिर भी एमसीडी अधिकारियों और पुलिस ने ध्वंस की कार्रवाई को नहीं रोका।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia