केरल में सीपीएम आयोजित करेगी राज्य सम्मेलन, कोरोना मामलों की संख्या में गिरावट आते ही फैसला

इस राज्य सम्मेलन में सीपीएम के राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन को तीसरा और अंतिम कार्यकाल मिलने के साथ सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि कौन शक्तिशाली राज्य समिति और पार्टी के महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाले निकाय सचिवालय में जगह बनाता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आते ही सत्तारूढ़ सीपीएम ने पहले की योजना के अनुसार राज्य पार्टी सम्मेलन आोजित करने का फैसला किया है। सम्मेलन 1 से 4 मार्च तक कोच्चि में मूल कार्यक्रम कोे अमुसार आयोजित किया जाएगा। हालांकि पार्टी ने कहा है कि सख्त कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

सीपीआई-एम के एक सूत्र ने बताया कि पार्टी के राज्य सम्मेलन में कम संख्या में लोगों के साथ बैठकें आयोजित की जाएंगी और चार दिवसीय कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट से अनिवार्य रूप से गुजरना होगा। इसके अलावा सभी कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

सीपीएम को पिछले महीने अपने तिरुवनंतपुरम जिला सम्मेलन में लगभग 500 महिलाओं के साथ एक पारंपरिक नृत्य आयोजित करने के बाद बहुत अधिक आलोचना का सामना करना पड़ा था, जब राज्य भर में सख्त कोविड प्रोटोकॉल लागू किए गए थे, क्योंकि महामारी की तीसरी लहर उस समय शुरू ही हुई थी। इस सम्मेलन में भाग लेने वालों में से कुछ के कोरोना पॉजिटिव होने पर आलोचना बढ़ गई थी और राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन को कहना पड़ा था कि कोच्चि बैठक की तारीख के बारे में बाद में घोषमा करेंगे।


हालांकि, केरल में भले पिछले महीने दैनिक कोरोना के मामले 50,000 तक पहुंच गए थे लेकिन अब स्थिति बदल गई है और दैनिक मामले 20,000 से नीचे आ गए हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि कोरोना का चरम खत्म हो गया है और मामले कम हो जाएंगे। ऐसे में पार्टी ने पहले की योजना के अनुसार आगे बढ़ने का फैसला किया।

इसके लिए सचिवालय की बैठक में 15-16 फरवरी को अलाप्पुझा जिला सम्मेलन आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। राज्य सम्मेलन में बालकृष्णन को तीसरा और अंतिम कार्यकाल मिलने के साथ सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि कौन शक्तिशाली राज्य समिति और पार्टी के महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाले निकाय सचिवालय में जगह बनाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia