भूपेंद्र पटेल के शपथ लेने के साथ बढ़ा गुजरात बीजेपी में संकट, सीएम नहीं बनाए जाने पर भावुक हुए नितिन पटेल

एक बार फिर सीएम नहीं बनाए जाने पर भावुक नितिन पटेल ने सोमवार को कहा कि बीजेपी ने उनके लिए बहुत कुछ किया है और वह इस पद के लिए भूपेंद्र पटेल के चयन से परेशान नहीं हैं। लेकिन दृश्य पूरी तरह से अलग ही कहानी बयां कर रहे थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात की बीजेपी सरकार के पूर्व सीएम विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली। लेकिन इसी के साथ गुजरात बीजेपी में संकट के संकेत मिलने लगे हैं। दरअसल एक बार फिर सीएम बनते-बनते रह गए पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल आज सीएम नहीं बनाए जाने पर काफी भावुक नजर आए। हालांकि, उन्होंने बीजेपी की सेवा जारी रखने की भी बात कही है।

भावुक पटेल ने सोमवार को कहा कि बीजेपी ने उनके लिए बहुत कुछ किया है और वह इस पद के लिए नए चयन से परेशान नहीं हैं। लेकिन दृश्य पूरी तरह से अलग कहानी बयां कर रहे थे। गुजरात के नए सीएम के लिए भूपेंद्र पटेल की घोषणा के समय मुख्यमंत्री पद के सबसे पहले दावेदारों में से एक नितिन पटेल काफी अचंभित थे।


भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाने के पार्टी के फैसले के बाद अपने आवास पर सोमवार को एक बैठक के बाद नितिन पटेल ने कहा, "मैं परेशान नहीं हूं। मुझे पार्टी में कोई पद मिले या नहीं, मैं पार्टी में सेवा करना जारी रखूंगा। मैं 18 साल की उम्र से बीजेपी में काम कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा।"

इससे पहले सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नितिन पटेल से उनके आवास पर मुलाकात की। नितिन पटेल ने कहा, "मैंने भूपेंद्र पटेल को बधाई दी, जो एक पुराने पारिवारिक मित्र हैं। उन्होंने जब भी जरूरत पड़ी तो मेरा मार्गदर्शन भी मांगा है। हमें उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर खुशी होगी।" भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को विजय रूपाणी से भी उनके आवास पर मुलाकात की।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Sep 2021, 4:05 PM